[ad_1]

मुंबई. केबीसी 12 (KBC 12) में आज का एपिसोड काफी खास रहा, शो कि शरुआत कल की रोलओवर कंटेस्टेंट अंकिता सिंह से हुई. वो शो पर शानदार गेम खेलते हुए 12 लाख 50 हजार रुपए जीतकर घर गईं. वहीं इसके बार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीत कर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर उत्तर प्रदेश रायबरेली से फरहत नाज (Farhat Naz) आईं. उन्होंने बताया कि वो मदरसा चलाती हैं और जरूरतमंद बच्चों को हिंदी और इंग्लिश पढ़ाती हैं. फरहत नाज कहती हैं कि केबीसी से जीती हुई रकम से एक स्कूल खोलना चाहती हैं, जिसमें वो गरीब बच्चों को फ्री शिक्षा दे सकें.

वहीं खेल के दौरान अमिताभ बच्चन ने एक सवाल के दौरान सरोज खान से जुड़ा एक किस्सा बताया. उन्होंने बताया कि उन्हें भी सरोज खान के अंडर में काम करने का मौका मिला. उन्होंने बताया कि सरोज खान शूटिंग के दौरान जो एक्टर अच्छा डांस करता था, उसे वो खुद बुलाकर इनाम के तौर पर 1 रुपए दे देती थीं. अमिताभ बच्चन हंसते हुए बोले- ‘मुझे भी एक बार मिला था’.

वहीं फरहत नाज से पूछे गए सवाल ये है-

इनमें से किसे दूध को उबालते हुए सुखा कर बनाया जाता है?इस सवाल का सही जवाब दिया- खोया

इस्लाम में मेहर में इनमें किस अवसर के दौरान दिया जाने वाला उपहार है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- विवाह के समय

‘बाग़बान’ शब्द किस पेशे को दर्शाता है?

इस सवाल का सही जवाब दिया- माली

इनमें से क्या दस्तानों से की जाने वाली एक पारंपरिक कठपुतली कला है, जिसका प्रदर्शन लखनऊ और उसके आस-पास के इलाको में किया जाता है?
इस सवाल पर फरहत नाज अटक गईं और उन्होंने वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इसके उन्हें इस सवाल का सही जवाब नहीं मिला और उन्होंने फिर से 50-50 लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया और इसके बाद उन्होंने सही जवाब दिया- गुलाबो-सिताबो

ये गाना जिस फिल्म से वो किसके जीवन पर आधारित है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- आनंद कुमार

इनमें से कौन सी बीमारी मनुष्यों में मच्छरों द्वारा फैलती है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- फाइलेरिया

मासिक वेतन तो पूर्णमासी का चांद है, जो एक दिन दिखाई देता है और देखते-देखते लुप्त हो जाता है… ये पंक्ति प्रेमचंद्र जी की किस कहानी से ली गई है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- नमक का दरोगा

नृत्य निर्देशिका निर्मला नागपाल को हम किस नाम से बेहतर जानते हैं?
इस सवाल का सही जवाब दिया- सरोज खान

इस सवाल के बाद शो का समय पूरा होने का हूटर बज गया.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here