[ad_1]

कुवैत सिटी, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के अधिकारियों ने यात्रा प्रतिबंध समाप्त करने और कोविड-19 महामारी के बीच देश में 14 दिनों के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन को लागू करने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया है।

गल्फ न्यूज ने सोमवार को बताया कि हवाईअड्डे के संचालन निदेशक, सालेह अल फदागी ने कहा कि यदि प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया, तो इसके लिए तीन सरकारी संस्थाओं के समन्वय की आवश्यकता होगी– नागरिक उड्डयन का सामान्य प्रशासन, स्वास्थ्य मंत्रालय और आंतरिक मामलों का मंत्रालय।

नया प्रस्ताव तब आया है, जब अधिकारियों को लगा कि कुवैत में आने से पहले कई लोग 14 दिनों तक पड़ोसी खाड़ी देशों में क्वारंटीन में रह रहे हैं, जो कि अधिकारियों के अनुसार कई लोगों के लिए बाधा है।

यह पहला प्रस्ताव नहीं है जो हवाईअड्डे ने सरकार के सामने प्रस्तुत किया है।

पिछले महीने, इसी तरह का एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया था, जिसमें सरकार को 34 प्रतिबंधित देशों से आने वाले यात्रियों को विदेशों के बजाय कुवैत में क्वांरटीन करने की अनुमति देने की मांग की गई थी।

प्रतिबंधित देशों के नागरिक कुवैत में आ सकते हैं, लेकिन कुवैत पहुंचने से पहले एक गैर-प्रतिबंधित देश में 14 दिनों के लिए उन्हें क्वारंटीन में रहना होता है।

कुवैत हवाईअड्डे द्वारा वाणिज्यिक यात्रा बहाल करने के कुछ घंटों बाद यात्रा प्रतिबंध पहली बार 1 अगस्त को घोषित किया गया था और मूल रूप 31 पर प्रतिबंध लगाया था।

इस समय 34 देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाया गया है। सरकार ने सूची में फ्रांस, अर्जेटीना, अफगानिस्तान और यमन को शामिल किया है और सिंगापुर को हटा दिया है।

वीएवी/एसजीके

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here