शेरनी की मौत के बाद 9 और शेरों में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. अब इस मामले की जांच की जा रही है. (फाइल फोटो)

शेरनी की मौत के बाद 9 और शेरों में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. अब इस मामले की जांच की जा रही है. (फाइल फोटो)

Coronavirus in Animals: चेन्नई के बाहरी इलाके वंडालूर में अरिग्नार अन्ना जूलॉजिकल पार्क में संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमण से 9 वर्षीय शेरनी की मौत हो गई है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस इंसान के बाद अब जानवरों में भी फैलने लगा है. संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमण से एक शेरनी की मौत होने की खबर है. चेन्नई के बाहरी इलाके वंडालूर में अरिग्नार अन्ना जूलॉजिकल पार्क में संदिग्ध कोरोना संक्रमण से 9 वर्षीय शेरनी की मौत हो गई है. द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, शेरनी की मौत के बाद 9 और शेरों में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. अब इस मामले की जांच की जा रही है.

चिड़ियाघर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, सफारी पार्क क्षेत्र के एनिमल हाउस 1 में रखे गए पांच शेरों को एनोरेक्सिया (भूख न लगना) और कभी-कभी खांसने के लक्षणों का पता चला था. इन-हाउस पशु चिकित्सा दल ने प्रोटोकाल के अनुसार पशुओं की जांच एवं उपचार के लिए तत्काल कार्रवाई की है.

TANUVAS द्वारा विशेषज्ञों की एक टीम को भी चिड़ियाघर के पशु चिकित्सकों के साथ जांच करने और उपचार के भेजा गया है.

चिड़ियाघर में कहां से आई बीमारी?अधिकारियों के अनुसार, एक नर शेर पिछले हफ्ते बीमार हो गया था और पशु चिकित्सकों ने माना कि यह एक कोरोना वायरस संक्रमण था, इसलिए नमूने भोपाल की प्रयोगशाला में भेजे गए थे. सूत्रों ने कहा कि अन्य शेरों के कुछ और नमूनों का भी परीक्षण सकारात्मक आया है. उन्होंने कहा कि चिड़ियाघर के अधिकारी बीमारी की उत्पत्ति का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here