मध्यप्रदेश: छतरपुर जिले में पार्टी में भोजन छू लेने पर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

दलित युवक की हत्या के आरोपी किशनपुरा गांव से फरार हो गए हैं.

भोपाल:

मध्य प्रदेश में एक खौफनाक घटना में एक 25 वर्षीय दलित युवक को उसके दो अन्य पिछड़ी जाति (OBC) के दोस्तों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला. यह वारदात छतरपुर जिले के किशनपुरा गांव में हुई. दलित युवक ने एक निजी पार्टी में अपने दोस्तों का भोजन छू लिया था. इस पर उन्होंने उसे पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस के अनुसार थोड़ा मानसिक रूप से अस्थिर युवक देवराज अनुरागी अपने घर पर भोजन कर रहा था. इसी दौरान उसके दो दोस्त संतोष पाल और रोहित सोनी आए और उसे अपने खेत पर एक पार्टी में सफाई के लिए ले गए. वहां अनुरागी को खुद के लिए भोजन लेते हुए देखकर आरोपी आग बबूला हो गए. उन्होंने उसकी लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें

छतरपुर के एडिशनल एसपी समर सौरभ ने कहा कि “उन्होंने उसे आमंत्रित किया और दो घंटे के बाद उसे छोड़ दिया. मृतक युवक के परिवार ने आरोप लगाया है कि अंतिम सांस लेने से पहले देवराज ने उन्हें बताया कि वह और उसके दो दोस्त पार्टी कर रहे थे. वहां उसने भोजन को छुआ. इस पर उसके दो दोस्तों ने उस पर हमला किया. इसके परिणामस्वरूप बाद में उसकी मौत हो गई. दोनों फरार अभियुक्तों का खोजने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है. उन पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है.”

मध्यप्रदेश में शक्तिशाली ओबीसी वर्ग के लोगों द्वारा दलित की हत्या का यह पहला मामला नहीं है. हाल ही में दस दिन पहले एक 50 वर्षीय दलित व्यक्ति की दो यादव (ओबीसी जाति) लोगों ने इस बात पर हत्या कर दी थी क्योंकि उसने उनकी सिगरेट के लिए माचिस की तीली देने में असमर्थता जताई थी.

Newsbeep

इसके कुछ दिनों बाद एक दलित परिवार को शिवपुरी जिले में एक शक्तिशाली ओबीसी परिवार (ज्योतिरादित्य सिंधिया के विश्वसनीय मध्यप्रदेश के मंत्री सुरेश धाकड़ रथेडा के करीबी रिश्तेदार) द्वारा बार-बार प्रताड़ित करने के कारण अपना गांव छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था. इस परिवार ने मंत्री को चुनाव में वोट नहीं दिया था. 

साल 2019 में शिवपुरी जिले में खुले में शौच करने के आरोप में दो यादव लोगों द्वारा दो दलित बच्चों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here