मेरठएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जिले में लगाकर कम होती एक्टिव केस की संख्या को देख स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने राहत की सांस ली। - Dainik Bhaskar

जिले में लगाकर कम होती एक्टिव केस की संख्या को देख स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने राहत की सांस ली।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में गुजरते दिन के साथ लगातार कोरोना एक्टिव केस की संख्या घटती जा रही है। पिछले पांच दिनों में एक हजार मरीज ठीक हुए। पिछले 24 घंटे में 30 नए मरीज मिले, जबकि 290 लोगों ने कोरोना को मात दी। एक दिन में 5,357 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। मंगलवार को मेरठ समेत पूरे यूपी को अनलॉक कर दिया गया।

प्रशासन ने ली राहत की सांस
जिले में लगाकर कम होती एक्टिव केस की संख्या को देख स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने राहत की सांस ली। वहीं, व्यापारियों ने भी अनलॉक के बाद कोविड गाइडलाइन का पालन कर कारोबार में लौटने की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। मंगलवार को शासन ने अनलॉक को लेकर निर्णय लिया है। सरकार की गाइडलाइन के तहत आगामी दिनों में कोरोना से बचाव के लिए नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा।

5 दिन घटे एक हजार केस
पिछले 5 दिनों में जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या एक हजार घट गई है। स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार पिछले 24 घंटे में 5,357 लोगों का कोरोना का टेस्ट किया गया। जिनमें 30 नए मरीज पॉजिटिव मिले। जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की बात करें तो 290 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस समय जिले में 600 ने नीचे कोरोना के एक्टिव केस है। मेरठ में सिर्फ 382 लोग ही होम आइसोलेशन में है।

14.62 लाख की हुआ टेस्ट, 753 ने तोड़ा दम
जिले की आबादी करीब 38 लाख है। स्वास्थ्य विभाग ने 40 फीसदी लोगों के टेस्ट का दावा किया गया है। सीएमओ अखिलेश मोहन ने बताया कि मेरठ में 27 मार्च 2020 को कोरोना का पहला मरीज मिला था। मार्च 2020 से लेकर 7 जून 2021 तक 14 लाख 62 हजार लोगों की जांच की जा चुकी है। इनमें 13 लाख 96 हजार लोगों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में 753 लोगों की मौत हुई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here