मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पिछले साल तो लॉकडाउन (Lockdown) ने सिनेप्रेमियों को ओटीटी पर ही फिल्में देखने को मजबूर कर दिया लेकिन 2021 में भी वायरस की दूसरी लहर ने सिनेमाघरों पर ताले लगवा दिए. लोग इस बार भी लॉकडाउन में सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में फिल्में देखने के आनंद को बहुत मिस कर रहे हैं. मजबूरी में सिनेप्रेमी घरों में बैठकर ओटीटी पर फिल्में, वेब सीरीज और शो देख रहे हैं. नेटफ्लिक्स पर ये वेबशो टॉप ट्रेंड्स पर बने हुए हैं.

कॉमेडी शो फ्रेंड्स का रीयूनियन

90 के दशक में रिलीज किया गया कॉमेडी शो फ्रेंड्स बहुत पॉपुलर हुआ था. इसका रीयूनियन किया गया है. नेटफ्लिक्स पर दर्शकों ने इस शो को अच्छी रेटिंग दी है. रीयूनियन पहले सीजन से पूरी तरह डिफरेंट है. कलाकार इसमें अपने वास्तविक किरदार में हैं, कोई किसी का कैरेक्टर प्ले नहीं कर रहा है. वे इस कॉमेडी शो के पहले सीजन के किस्से और फीलिंग्स बता रहे हैं. इसमें लिसा कुड्रो, मैट लेब्लांक, जेनिफर एनिस्टन, कर्टेनी कॉक्स, मैथ्यू पेरी और डेविड शिमर की फ्रेंडशिप फिर दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश कर रही है.

लूसिफर सीजन 2पहले सीजन की सफलता के बाद लूसिफर का दूसरा सीजन रिलीज किया गया है. इसके राइटर ने स्क्रिप्ट को पहले से अधिक धार दी है, जिससे एक्टिंग भी पहले से अधिक जीवंत नजर आ रही है. इसमें फादर और सन के ऐसे मर्मस्पर्शी सीन हैं, जिसे देखकर कोई भी इमोशनल हो सकता है.

अजीब दास्तां

चार अलग-अलग मेकर्स ने इस फिल्म में 4 अलग-अलग कहानियां दिखाई हैं. इन चारों कहानियों के डायरेक्टर भी अलग-अलग हैं. ये हैं – शंशाक खेतान, राज मेहता, नीरज घेवन और केयोज ईरानी. इन कहानियों में दर्शकों को जिंदगी के तमाम रोमांचक मोड़ देखने को मिलेंगे. इसमें नुसरत भरूचा, फातिमा सना शेख, जयदीप अहलावत, अरमान, अभिषेक बनर्जी, इनायत वर्मा, कोंकणा सेन शर्मा, अदिति राव हैदरी, शेफाली शाह, मानल कौल और तोता रॉय ने अपने रोल प्ले किए हैं.

बॉम्बे बेगम 

बॉम्बे बेगम में लिली (अमृता सुभाष) को छोड़कर 4 महिला कलाकार हैं जो बहुत अमीर और महत्वाकांक्षी हैं. इसमें हर किरदार उलझा हुआ और जटिल है. इसकी एक नायिका शहाणा गोस्वामी एक अंग्रेज से कहती है कि ‘मैं थक चुकी हूं, मेरी अपनी देह के साथ लगातार संघर्ष चलता रहता है.’ इसमें अपनी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए महिलाओं के संघर्ष को दिखाया गया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here