नोवाक जोकोविच दुबई में मौजूद हैं

नोवाक जोकोविच दुबई में मौजूद हैं

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) दुबई चैंपियनशिप (Dubai Championship) में हिस्सा लेने यूएई (UAE) पहुंचे हुए हैं. वह टेनिस जगत के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो कोर्ट पर जितने आक्रामक और संजीदा हैं कोर्ट के बाहर उतने ही मजाकिया हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 26, 2020, 3:17 PM IST

नई दिल्ली. नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) टेनिस जगत के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो कोर्ट पर जितने आक्रामक और संजीदा हैं कोर्ट के बाहर उतने ही मजाकिया हैं. कभी वह बॉल बॉय के साथ मस्ती करते दिखते हैं तो कभी किसी खिलाड़ी की नकल उतारते हुए. जोकोविच का यह अंदाज हमेशा ही उनके फैंस को काफी पसंद आता है. उनका यह रूप एक बार फिर देखने को मिला जब जोकोविच (Novak Djokovic) बेली डांसर के साथ नाचते हुए दिखाई दिए.

बेली डांसर के साथ जमकर नाचे नोवाक जोकोविच
दुबई चैंपियनशिप में हिस्सा लेने यूएई पहुंचे जोकोविच एक पार्टी में पहुंचे जहां वह बेली डांसर के साथ नाचते हुए दिखाई दिए. सोशल मीडिया पर उनका जो वीडियो शेयर किया गया है उसमें वह सिर पर तलवार रखकर भी नाचते हुए दिखाई दिए. उनके साथ एक बेली डांसर थी जिसने अपने सिर पर तलवार रखी और फिर जोकोविच बिना उस तलवार को हाथ लगाए बैलेंस करते हुए नाचने लगे. फैंस को जोकोविच का यह अंदाज काफी पसंद आया है.

नडाल ने कहा, बिग थ्री का नहीं है कोई अलग वॉट्सऐप ग्रुप
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही जोकोविच ने कहा था कि टेनिस के बिग थ्री यानी राफेल नडाल, जोकोविच और रोजर फेडरर का एक वॉट्सऐप ग्रुप है जिस पर सभी काफी एक्टिव रहते हैं. हालांकि नडाल ने इस बात से इनकार करते हुए कहा था कि जिस वॉट्सऐप ग्रुप की जोकोविच बात कर रहे हैं उसमें कई लोग शामिल हैं जो केवल आधिरकारिक काम से जुड़ी जानकारियां शेयर करने के लिए है.  अगर खेल की बात करें तो 21वीं सदीं में टेनिस जगत के बिग थ्री जोकोविच, नडाल और फेडरर पूरी तरह से इस खेल पर हावी रहे. तीनों ने कुल मिलाकर 56 ग्रैंडस्‍लैम जीते हैं. जहां कोर्ट पर तीनों ही एक दूसरे के कट्टर प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं, वहीं इनके बीच दोस्ती का एक मजबूत रिश्ता है.

नडाल ने मेक्सिको ओपन में की जीत से शुरुआत
राफेल नडाल ने मेक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पाब्लो एंडुजार पर सीधे सेटों में जीत दर्ज करके कोर्ट पर शानदार वापसी की. इसके साथ ही उन्होंने विश्व में नंबर एक रैकिंग फिर से हासिल करने की अपनी मुहिम की सकारात्मक शुरुआत भी की. ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में डोमिनिक थीम से हारने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रहे 33 वर्षीय स्पेनिश खिलाड़ी ने हमवतन एंडुजार पर एक घंटे 30 मिनट तक चले मैच में 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की.

नडाल दूसरे दौर में सर्बिया के मियोमीर केसमानोविच से भिड़ेंगे. नडाल अगर मेक्सिको ओपन में खिताब जीतने में सफल रहते हैं और नोवाक जोकोविच दुबई ओपन के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचते हैं तो फिर स्पेनिश खिलाड़ी फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल कर लेगा.

T20 World Cup : न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया

T20 World Cup: 7 रन पर गिर गए थे 2 विकेट, सिर्फ ’17 गेंदों में जड़ डाले 76 रन’








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here