नई दिल्ली. दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों में शुमार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने विंबलडन में ग्रास कोर्ट पर कुछ इस तरह के शॉट लगाए कि उनके मीम बनने लगे. दरअसल, सर्बिया के इस स्टार खिलाड़ी ने एक मैच के दौरान घसियाले कोर्ट पर शॉट लगाने के लिए पैरों को पूरी तरह फैला दिया था, जिसे एकबारगी देखने में ऐसा लगा कि वह कोर्ट पर फिसल रहे हैं. उनके इस अंदाज को देखकर कई फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें पोस्ट की. कुछ ने तो उन्हें स्पाइडरमैन तक कहा. जोकोविच ने ट्विटर पर अपने इसी तरह के कुछ मीम शेयर किए हैं.

34 वर्षीय जोकोविच ने चार तस्वीरें शेयर कीं जिसमें वह उसी तरह पैरों को पूरी तरह फैलाकर खेलते नजर आ रहे हैं. हालांकि नीचे की तरफ कोई कोर्ट नहीं है बल्कि किसी में वह दो ट्रकों पर सवारी कर रहे हैं तो किसी में इमारत पर चढ़ने की कोशिश में लगे हैं. वह खुद इस तरह के मीम देखकर हंसने लगे. उन्होंने तस्वीरों के साथ लिखा, ‘ये मीम बहुत अच्छे हैं. मुझे टैग करते रहिए.’ इसके साथ ही उन्होंने हंसने वाली इमोजी भी शेयर की.

इस पर उनके कई फैंस ने कमेंट किया. कई यूजर्स ने लिखा- आप इसी वजह से टेनिस इतिहास के महान खिलाड़ी हो. इससे पहले भी उन्होंने 30 जून को अपनी तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह ग्रास कोर्ट पर इसी अंदाज में नजर आए थे. उन्होंने खुद ही लिखा- ‘स्पाइडरमैन रिटर्न्स. चलिए मीम की शुरुआत कर दीजिए. हाहाहा.’

जोकोविच खुद ही अपने मीम पर हंसते नजर आए. (Twitter)

जोकोविच के पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट किया और उन्हें महानतम खिलाड़ी बताया. (Twitter)

विश्व के मौजूदा नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी जोकोविच ने अभी तक 19 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीते हैं. वह इस साल के फ्रेंच ओपन में भी चैंपियन रहे थे. जोकोविच ने लाल बजरी पर कमाल दिखाया और फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को मात दी. उन्होंने खिताबी मुकाबला 6–7, 2–6, 6–3, 6–2, 6–4 से अपने नाम किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here