[ad_1]

एनटीपीसी ने शुरू...- India TV Paisa
Photo:PTI

एनटीपीसी ने शुरू किया मुआवजे का वितरण

नई दिल्ली। एनटीपीसी ने सात फरवरी को राज्य में आई बाढ़ में जान गंवाने वाले उत्तराखंड के श्रमिकों के परिवारों को मुआवजा जारी करना शुरू कर दिया है। तपोवन विहार के स्वर्गीय नरेंद्र जी की पत्नी विमला देवी को 20 फरवरी को 20 लाख रुपये का पहला चेक सौंपा गया। तपोवन परियोजना के प्रमुख आर.पी. अहिरवार के नेतृत्व में एनटीपीसी की एक टीम ने सोमवार को विमला देवी से उनके घर पर मुलाकात की।

जबकि तपोवन टीम ने मुआवजे के वितरण के लिए सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने में तेजी लाई है, कंपनी ने अपने मृत श्रमिकों के परिवारों को राज्य सरकार द्वारा जारी की गई। सूची के अनुसार मुआवजा सौंपने का फैसला किया गया है। इस बीच, सुरंग में फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए एनटीपीसी सहित कई एजेंसियों द्वारा व्यापक समन्वित कार्य किए जाने के साथ ही लगातार नौवें दिन साइट पर बचाव अभियान जोरों पर है।

एनटीपीसी की टीमें बचाव दलों की सहायता करके पूरे बचाव अभियान का प्रबंधन कर रही हैं, कंपनी ने हाई-इंड सबमर्सिबल स्लश रिमूवल पंपों सहित अन्य मशीनरी को ऑपरेशन को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए एयरलिफ्ट किया है। एनटीपीसी ने कहा है कि तपोवन परियोजना सुनामी जैसी बाढ़ के खिलाफ खड़ी रही और प्रकृति के प्रकोप का खामियाजा भुगतना पड़ा। इस प्रक्रिया में, परियोजना की वजह से बैराज ने कई गांवों को बह जाने से बचा लिया।

एनटीपीसी ने तपोवन स्थल पर प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करने और प्रत्येक लापता श्रमिक के बारे में सभी आवश्यक जानकारी एकत्र करने के लिए एक कार्यबल की स्थापना की है। बचाव अभियान के लिए सभी आवश्यक मशीनरी वर्तमान में उपलब्ध हैं, जबकि किसी भी अतिरिक्त संसाधनों की आवश्यकता को युद्धस्तर पर पूरा किया जा रहा है।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here