[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
यूपी की राजधानी लखनऊ में एक कर� - Dainik Bhaskar

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक कर�

  • कैसे फ्लाइट के अंदर यह डिब्बा रखा गया है इसकी जांच के लिए कस्टम विभाग के ने एक अलग से टीम लगाई है

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तस्करों द्वारा बिना सीमा शुल्क अदा किए तस्करी कर सोना लगातार लाने का प्रयास किया जा रहा है। दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे एक विमान की तलाशी के दौरान विमान के अंदर एक डिब्बा सोने से भरा बिस्कुट बरामद हुआ। अज्ञात तरीके से रखा गया यह डिब्बा फ्लाइट के अंदर कैसे आया, इस पर कस्टम विभाग की टीम में एक अलग से जांच बैठाई है।

बरामद सोने की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुल कीमत एक करोड़ अठासी लाख निन्यानवे हज़ार बताई जा रही है। 2 दिन पहले मंगलवार को ही बंगाल की महिला के पास से ढाई किलो के करीब सोना कस्टम विभाग की टीम ने पकड़ा था।

33 सोने के बिस्कुट बरामद हुए
कस्टम विभाग के उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से लखनऊ पहुंचे एक विमान की चेकिंग के दौरान विमान के अंदर एक डिब्बा बरामद किया गया। जिसे खोलकर देखने पर उसमें 33 सोने के बिस्कुट बरामद हुए जिन का वजन 3 किलो 849 ग्राम है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुल कीमत 1,88,99,179 बताई जा रही है।

बरामद सोने को जब्त कर लिया गया है, आगे की कार्रवाई जारी है। बरामद सोने के बाबत अभी किसी यात्री की गिरफ्तारी नहीं की गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि तस्कर दुबई से सोना लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा था लेकिन कस्टम विभाग की सतर्कता की वजह से सोने को बाहर नहीं ले जा सका और उसे जहाज में ही छोड़कर फरार हो गया।

12 व 13 अप्रैल को 2 यात्रियों द्वारा 1.39 करोड़ का सोना

बीते 12 और 13 अप्रैल को 1.39 करोड़ की कीमत का सोना अंडरवियर में छुपाकर लाये जाने का मामला प्रकाश में आया था। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगातार सोने के तस्कर पकड़े जा रहे हैं लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बंगाल की रहने वाली महिला के पास है या बरामदगी की गई थी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here