आपको बता दें कि पेटीएम पर न सिर्फ पेमेंट करने में बल्कि मोबाइल एप खोलने और इसकी वेबसाइट की भी सेवाएं ठप हैं। पेटीएम यूज करने पर यूजर्स का अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो रहा है। 

पेटीएम

विस्तार

भारतीय पैमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) की सेवाएं शुक्रवार सुबह डाउन हो गईं। यह डाउन पूरे भारत में देखने को मिल रहा है। यूजर्स को पेटीएम से लेन-देन करने में समस्या आ रही है। आपको बता दें कि पेटीएम पर न सिर्फ पेमेंट करने में बल्कि मोबाइल एप खोलने में भी समस्या आ रही है और इसकी वेबसाइट की भी सेवाएं ठप हैं। पेटीएम यूज करने पर यूजर्स का अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो रहा है। वहीं पेटीएम ने कहा कि जल्द ही सेवाओं को बहाल कर दिया जाएगा। 

पेटीएम वॉलेट भी डाउन

दरअसल, भारत में शुक्रवार सुबह से ही पेटीएम की सेवाएं डाउन देखी जा रही हैं। यूजर्स को पेमेंट करने से लेकर एप यूज करने और वेबसाइट के इस्तेमाल में भी परेशानी आ रही है। साथ ही यूजर्स पेटीएम वॉलेट से भी पेमेंट नहीं कर पा रहे हैं। पेटीएम से पेमेंट करने पर यूजर्स का अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो रहा है और यूजर्स को फिर से लॉगिन करने (login again) और अनेबल टू सेंड मनी (unable to send money) का मैसेज दिखाई दे रहा है। 

एप पर आया नेटवर्क एरर

पेटीएम डाउन के बाद पेटीएम ने ऑफिशियल रूप से सेवाओं के ठप होने की पुष्टि की है। पेटीएम ने कहा कि एप पर कुछ नेटवर्क एरर (Network error) है। हमारी टीम इसे ठीक करने पर काम कर रही है। जल्द ही सेवाओं को बहाल कर दिया जाएगा। 

इससे पहले इंस्टाग्राम और ट्विटर भी थे ठप

पिछले महीने ही इंस्टाग्राम और ट्विटर की सेवाएं ठप हो गई थीं। 19 जुलाई को इंस्टाग्राम डाउन हो गया था, जिसके बाद यूजर्स को टाइमलाइन अपडेशन में दिक्कत का सामना करना पड़ा था। वहीं 14 जुलाई को ट्विटर पर भी डाउन देखने को मिला था। कई यूजर्स ने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें ट्विटर एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें ट्वीट करने और ट्वीट देखने तक में दिक्कत आ रही थी, साथ ही सोशल मीडिया पर #TwitterDown भी ट्रेंड करने लगा था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here