• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Permission Will Be Given To Open The Market Only After The Departure Of The Defense Minister, Due To Which There Is Displeasure Among The Traders And The Public

कानपुर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रक्षा मंत्री के आगमन के चलते तीसरे दिन बाजार बंद होने से व्यापारियों में निराशा - Dainik Bhaskar

रक्षा मंत्री के आगमन के चलते तीसरे दिन बाजार बंद होने से व्यापारियों में निराशा

कानपुर।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के शहर में दौरे के चलते रास्ते में पड़ने वाली मार्केट बंद करा दी गयी। सुरक्षा के चलते लालबंगला बाजार से लेकर रामादेवी पीएसी मोड़ से श्याम नगर तक सुबह से तैनात पुलिस ने दुकाने नही खुलने दी। दो दिन के लॉकडाउन के बाद आज बाजार खुलने थी। स्थानीय लोगों को ऑन सुबह जरूरी सामान लेने का इंतजार था। लेकिन बाजार बंद होने से लोगों को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस बात को लेकर व्यापारी और क्षेत्रीय लोगों में नाराजगी है।

तीसरे दिन बाजार बंद होने से व्यापारियों में निराशा

तीसरे दिन बाजार बंद होने से व्यापारियों में निराशा

व्यापार मंडल ने दी थी फ्लीट निकलने के समय बाजार बंद करने की सलाह
लालबंगला, रामादेवी और श्यामनगर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पुलिस को सलाह दी थी कि फ्लीट निकलने से पहले वह दुकाने बंद कर लेंगे। व्यापारियों का तर्क था कि शनिवार और रविवार की बंदी के बाद आज तीसरे दिन भी बंदी की मार झेलनी पड़ेगी। इससे उनके व्यापार को भारी नुकसान हो रहा है। लेकिन रक्षा मंत्री के वीआईपी मूवमेंट के नाम पर स्थानीय पुलिस ने किसी भी तरह की राहत नही दी। व्यापारियों द्वारा दी सलाह पर अमल नहीं किया गया। इसके चलते आज इस क्षेत्र की हजारों दुकानें बंद रही।

व्यापारी करेंगे शिकायत
रामादेवी में कपड़े की दुकान किये देवी प्रसाद यादव ने कहां की इस तरह के पुलिस की मनमानी के खिलाफ वह उच्च अधिकारियों को शिकायत करेंगे। ताकि भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति ना हो। हरजिंदर नगर के व्यापारी नेता गुरविंदर सिंह ने कहा की है, पुलिस की मनमानी है। पहले ही कोरोना की वजह से कारोबार चौपट है। एक-एक दिन हम लोग संघर्ष करके व्यापार कर रहे हैं। श्याम नगर चौराहे में मिठाई की दुकानदार महेश चंद्र ने बताया कि उनका कारोबार कच्चा है। मिठाई को बहुत दिन तक रख पाना संभव नहीं होता है। ऐसे में दो बाद खुली बाजार बंद होने की वजह से उनका काफी नुकसान हो गया।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here