Petrol, Diesel Prices Today : लगातार छठे दिन बढ़े दाम, मुंबई में 95 रुपए प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार छठें दिन की बढ़ोतरी हुई.

खास बातें

  • लगातार छठे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
  • पेट्रोल 29 और डीजल 34 पैसे महंगा
  • तीन मेट्रो शहरों में पेट्रोल 90 रुपए के पार

नई दिल्ली:

Petrol-Diesel Prices Today :पेट्रोल-डीजल के दाम देश में लगातार बढ़ रहे हैं. लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 95 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच चुकी हैं. वहीं, दिल्ली में पेट्रोल 88 रुपए प्रति लीटर से ऊपर के हिसाब से बिक रहा है. रविवार यानी 14 फरवरी, 2021 को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार छठे दिन बढ़ोतरी की है.

रविवार की बढ़ोतरी के बाद, पेट्रोल के दामों में 29 पैसों और डीजल के दामों में 34 पैसों की बढ़ोतरी हुई है. कीमतों में आज के बदलाव के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 88.73 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 79.06 रुपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं, मुंबई में तो पेट्रोल अलग ही रेस में भाग रहा है. यहां पर पेट्रोल की कीमत 95.21 रुपए प्रति लीटर चल रही है. वहीं डीजल भी 86.04 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. 

यह भी पढ़ें : क्या मंडियों में खोले जाएंगे अस्पताल, दुकानें, पेट्रोल पंप, शॉपिंग मॉल? MP सरकार की मंशा पर खड़े हो रहे सवाल

Newsbeep

अगर दूसरे मेट्रो शहरों की बात करें को कोलकाता में भी पेटोल 90 के पार चल रहा है. यहां पर आज पेट्रोल 90.01 रुपए प्रति लीटर है और डीजल की कीमतें भी 82.65 रुपए प्रति लीटर हैं. चेन्नई में पेट्रोल 90.96 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है और डीजल की कीमत 84.16 रुपए प्रति लीटर है. 

बता दें कि देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें संशोधित की जाती हैं. इनकी कीमतें इंटरनेशनल क्रूड प्राइस और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से तय की जाती हैं. हर रोज सुबह छह बजे देश में नई कीमतें लागू हो जाती हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here