प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दीं नवरात्रि की शुभकामनाएं

PM मोदी ने नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आज से शुरू हुए शारदीय नवरात्र
  • पीएम ने दीं नवरात्रि की शुभकामनाएं
  • ‘धरा सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे’

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को नवरात्रि (Navratri 2020) के पहले दिन लोगों को शुभकामनाएं दीं और उनके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार होने की कामना की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि देवी की कृपा से धरा सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को प्रणाम. उनकी कृपा से हमारी धरा सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे. उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों और वंचितों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिले.”

यह भी पढ़ें

बता दें कि आज (शनिवार) से शारदीय नवरात्र शुरू हो गए हैं. देशभर के मंदिरों में सुबह से देवी मां की पूजा-अर्चना की जा रही है. कोरोना (Coronavirus) संकट के मद्देनजर श्रद्धालु सावधानी भी बरत रहे हैं. कोविड​​-19 संबंधित नियमों के सख्त अनुपालन के बीच, शुक्रवार को तिरुमला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के वार्षिक ”नवरात्रि ब्रह्मोत्सवम” की शुरुआत हुई.

मंदिर के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी की स्थिति के मद्देनजर मंदिर के प्रबंधक तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने नौ दिनों तक चलने वाले उत्सव का आयोजन श्रद्धालुओं को शामिल किये बिना करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि ”ब्रह्मोत्सवम” मंदिर के अंदर किया जा रहा है, जिसमें केवल वरिष्ठ पुजारी और शीर्ष टीटीडी अधिकारी एहतियात बरतते हुए भाग ले रहे हैं.

Navaratri Shailputri Puja 2020: नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की कैसे करें पूजा? यहां जानें

वहीं नवरात्रि पर्व के दौरान जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में स्थित माता वैष्णो देवी की गुफा में दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के वास्ते संयुक्त त्वरित प्रतिक्रिया टीमों (QRT) की तैनाती की गई है, जिसमें पुलिस एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान भी शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि QRT तैनात करने का निर्णय उधमपुर—रियासी रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया.

VIDEO: भारतीयों में कम हो रहा है कोरोनावायरस का खौफ?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here