अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज
Published by: विनोद सिंह
Updated Fri, 19 Mar 2021 12:55 AM IST

पूर्व सांसद अतीक अहमद

पूर्व सांसद अतीक अहमद
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

माफिया अतीक अहमद केखिलाफ एक दिन पहले जारी कराए गए वारंट को लेकर धूमनगंज पुलिस की एक टीम गुजरात के लिए रवाना कर दी गई। वारंट का तामीला अहमदाबाद जेल में कराया जाएगा जहां अतीक निरुद्ध है। टीम के शुक्रवार सुबह तक पहुंचने की संभावना है।

धूमनगंज पुलिस ने एक दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग केजरिए अतीक केखिलाफ लंबित चल रहे पांच मुकदमों में उसका रिमांड बनवाया। उधर कैंट पुलिस ने भी देा मुकदमों में उसका रिमांड बनवाया। इसमें अल्कमा सुरजीत हत्याकांड के साथ ही कई अन्य सनसनीखेज मामलों केसाथ ही एक गैंगस्टर का मामला भी शामिल हैं। रिमांड बनने केबाद न्यायिक अभिरक्षा केलिए संबंधित कोर्ट से सभी मुकदमों में वारंट जारी कराया गया। जिसे तामीला कराने केलिए बृहस्पतिवार को धूमनगंज पुलिस की एक टीम गुजरात केलिए रवाना कर दी गई।

टीम शुक्रवार को अहमदाबाद जेल में जाकर वारंट तामील करवाएगी। धूमनगंज पुलिस ने बताया कि टीम वारंट तामीला के बाद शनिवार तक लौटने की संभावना है। जानकारों का कहना है कि वारंट तामीला केबाद अतीक केलिए पूर्व में दर्ज मामलों में जमानत मिलने केबाद भी रिहाई मुश्किल हो जाएगी। उसे पहले इन मुकदमों में भी जमानत करानी होगी।

हत्या के प्रयास के मामले में अशरफ का भी बना रिमांड

धूमनगंज पुलिस ने हत्या के प्रयास केमामले में अतीक अहमद केभाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ का रिमांड भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हासिल कर लिया। पुलिस ने बताया कि 2016 में धूमनगंज निवासी सूरजकली पर फायरिंग की गई थी। इस मामले में अशरफ भी नामजद है जिसकेखिलाफ विवेचना लंबित चल रही थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग केमाध्यम से बृहस्पतिवार को उसका रिमांड बनवाया गया। साथ ही न्यायिक अभिरक्षा के लिए वारंट जारी कराया गया। जल्द ही एक टीम बरेली जेल जाकर वारंट का तामीला कराएगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here