नई दिल्ली: Corona Vaccine: देश की कई निजी कंपनियां अपने कर्मचारियों को अपने खर्चे पर कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगी. समाचार एजेंसी Reuters के मुताबिक इंफोसिस, Accenture, ITC जैसे दिग्गज कंपनियां शामिल हैं.  

Infosys, Accenture कर्मचारियों को मुफ्त वैक्सीन 

देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक Infosys भारत में अपने सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने का ऐलान किया है, जिसका खर्च इंफोसिस खुद उठाएगी. समाचार एजेंसी Reuters के मुताबिक, IT कंपनी इंफोसिस और सॉफ्टवेयर कंसल्टिंग फर्म एसेंचर ने अपने सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने का फैसला लिया है. कर्मचारियों के अलावा उनके परिवार के लोगों को भी कंपनी अपने खर्चे पर वैक्सीन लगवाएगी.

ये भी पढ़ें- 75 रुपये का हो जाएगा पेट्रोल! SBI के अर्थशास्त्रियों ने निकाला फॉर्मूला, कहा- ‘GST के दायरे में लाना होगा’

कंपनियां कर्मचारियों के परिवार का खर्च भी उठाएंगी

आईटी कंपनी इंफोसिस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) प्रवीण राव के मुताबिक, हम हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स के साथ संपर्क में हैं. ताकि हम अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को वैक्सीन लगवा सकें. एसेंचर की ओर से बताया गया है कि वो अपने कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवारों की वैक्सीन का खर्चा भी उठाएगी. इनके अलावा महिंद्रा ग्रुप और ITC ने भी अपने कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीन खरीदना शुरू कर दिया है. 

1 मार्च से मिशन वैक्सीनेशन 2.0 जारी 

आपको बता दें कि भारत में 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज़ शुरू हुआ है. इस फेज़ में 60 साल से ज्यादा की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इसके अलावा 45 साल से ज्यादा उम्र वाले जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है उन्हें भी वैक्सीन लगाई जा रही है. करीब 10 हजार सरकारी सेंटर्स पर वैक्सीन मुफ्त मिल रही है, जबकि प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये प्रति डोज के हिसाब से मिल रही है.  

भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को लगाया जा रहा है. देश में अभी तक डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीनलगाई जा चुकी है, इनमें हजारों लोग वो भी शामिल हैं जिन्हें वैक्सीन के दोनों डोज मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- फटाफट निपटा लें बैंक से जुड़े जरूरी काम! 15-16 मार्च को रहेगी हड़ताल, सेवाओं पर पड़ेगा असर

LIVE TV  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here