[ad_1]

राफेल नडाल को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी थी. (Instagram)

राफेल नडाल को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी थी. (Instagram)

राफेल नडाल (Rafael Nadal) को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. अब उन्होंने इस साल होने वाले विंबलडन ग्रैंडस्लैम और टोक्यो ओलंपिक से हटने का फैसला किया है.

नई दिल्ली. स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल (Rafael Nadal) इस साल के विंबलडन और टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) से हट गए हैं. उन्हें फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. जोकोविच ने फाइनल में ग्रीस के युवा खिलाड़ी सिटसिपास को हराकर खिताब जीता, जो उनके करियर का 19वां ग्रैंड्स्लैम है. नडाल ने यह फैसला अपनी फिटनेस और टेनिस करियर को और बढ़ाने के मद्देनजर लिया है.

इस टेनिस स्टार ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपने फैसले की जानकारी दी. नडाल ने हाल में फ्रेंच ओपन-2021 में हिस्सा लिया था लेकिन सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सके. अब उन्होंने फिटनेस मुद्दों के कारण आगामी ग्रैंड स्लैम विंबलडन और ओलंपिक खेलों से अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने अपने पेशेवर करियर को लम्बा करने के लिए यह फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें, फेडरर-नडाल के फैंस को अब मान लेना चाहिए कि नोवाक जोकोविच इस सदी के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं

दुनिया के पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी ने लिखा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने 28 जून से 11 जुलाई तक होने वाले विंबलडन के अगले सीजन में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. मैं ना ही 24-30 जुलाई तक होने वाले ओलंपिक खेलों में खेलूंगा.’

उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं समझता हूं कि मेरे खेल करियर को विस्तार देने और मुझे खुश रखने वाले इस खेल को जारी रखने के लिए यह सही निर्णय है.’ सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच ने क्ले कोर्ट के किंग नडाल को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में 3-6, 6-3, 7-6, 6-2 से हराया था. सवा 4 घंटे तक चला यह मुकाबला नोवाक vs राफेल के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक रहा. नडाल ने इस हार से 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का मौका गंवा दिया.







[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here