Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इटावा16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सैफई मेडिकल कॉलेज के वीसी छुट् - Dainik Bhaskar

सैफई मेडिकल कॉलेज के वीसी छुट्

उत्तर प्रदेश के इटावा में सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.राजकुमार को छुट्टी पर भेज दिया है। प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने यूनिवर्सिटी में कार्यवाहक कुलपति की तैनाती के संबंध में आदेश जारी किया है।पत्र में बताया गया है कि कुलपति का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो रहा है, नए कुलपति की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है हालांकि तब तक प्रतिकुलपति डा.रमाकांत यादव को कुलपति का चार्ज दिया गया है।

कार्यकाल समाप्त होने से पहले ही कुलपति को छुट्टी पर भेजे जाने का कारण कोरोना काल में यूनिवर्सिटी में व्याप्त अव्यवस्थाएं बताई जा रहीं हैं। प्रतिकुलपति डा. रमाकांत यादव को कुलपति का चार्ज दिया गया है हालांकि नए कुलपति की तलाश भी की जा रही है। प्रतिकुलपति डा.रमाकांत यादव ने कुलपति का चार्ज ले लिया है।

तत्काल अवकाश पर जाने का अनुरोध

शासन ने सैफई विश्वविद्यालय इटावा अधिनियम 2015 की धारा 11(10) के अंतर्गत विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति को 31 मई अथवा नए कुलपति की नियुक्ति तक अथवा जो भी पहले हो तब तक के लिए अधिकृत किये जाने का निर्णय लिया गया है। पत्र में लिखा है कि सैफई यूनिवर्सिटी के वर्तमान कुलपति को बचे शेष कार्यकाल में अवकाश पर जाने का अनुरोध किया जाता है और वह तत्काल प्रभाव से अवकाश पर माने जायेंगे।

जानकारी के अनुसार, वर्तमान कुलपति के पद का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो रहा है, नए कुलपति की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रचलित है, शीघ्र ही नए कुलपति की नियुक्ति अनुमोदनोपरांत की जायेगी, शासन द्वारा सैफई विश्वविद्यालय इटावा अधिनियम 2015 की धारा 11(10) के अंतर्गत विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति को दिनांक 31 मई अथवा नए कुलपति की नियुक्ति तक कुलपति के कर्तव्यों के निर्वहन हेतु अधिकृत किये जाने का निर्णय लिया गया है।

पत्र के अंतिम पैरे में लिखा है कि “सैफई विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति को बचे शेष कार्यकाल के लिए अवकाश पर जाने का अनुरोध किया जाता है, और वह तत्काल प्रभाव से अवकाश पर माने जायेंगे” साथ ही निर्देश जारी किया गया कि शासन द्वारा लिए गये।

विश्वविद्यालय प्रसाशन की सफाई
सैफ़ई विश्वविद्यालय से राजकुमार को अवकाश पर भेजे जाने को लेकर कुलपति के मीडिया प्रभारी अनिल पांडे ने शासन की नाराजगी या किसी अन्य शिकायत की बात को नकारते हुए कहा कि सिर्फ राजकुमार सिंह की कुछ छुट्टियां बाकी थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here