अमेठी35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अमेठी में उत्तर प्रदेश का सबसे छोटे कद युवक रहता है, जिसकी उम्र तो 24 साल है लेकिन लंबाई 25 इंच है। - Dainik Bhaskar

अमेठी में उत्तर प्रदेश का सबसे छोटे कद युवक रहता है, जिसकी उम्र तो 24 साल है लेकिन लंबाई 25 इंच है।

उत्तर प्रदेश के अमेठी का रमजान अली प्रदेश का सबसे कम कद का युवक है। उसकी उम्र तो वैसे 24 वर्ष है लेकिन शरीर की कुल लंबाई 25 इंच है। इसीलिए लोग उसे 3-4 साल का बच्चा समझते है। वो अधिकतर अपने मां-बाप की गोद में घुमते है। उसके पिता ने सरकार से उसके रहने व खाने की व्यवस्था करने की मांग उठाई है।

रमजान अपने हाथों से अपना कोई काम नहीं कर पाते है।

रमजान अपने हाथों से अपना कोई काम नहीं कर पाते है।

रमजान अली का बना है आधार कार्ड

जिले के जामो थाना क्षेत्र पूरे सुब्बा पांडे रेसी गांव का यह मामला है। यहां के निवासी सिराज अली के घर 1 जनवरी 1997 को बेटे का जन्म हुआ। इस खुशी पर मोहल्ले में मिठाईयां बांटी गई। परिजनों ने बेटे का नाम रमजान अली रखा। धीरे-धीरे करके रमजान अली 5 साल का हुआ लेकिन लंबाई कुछ खास नही बढ़ी। हालांकि, घरवालों ने भी उस वक्त इस बात पर कुछ खास ध्यान नहीं दिया। वह 10 साल का हुआ, फिर 20 साल का और आज 24 साल का हो चुका है। फिर भी उसकी लंबाई सिर्फ 25 इंच तक ही पहुंची है। रमजान अली का आधार कार्ड भी बन गया है।

कभी मां तो कभी पिता की गोद में घुमते है।

कभी मां तो कभी पिता की गोद में घुमते है।

सरकार से है सहायता की उम्मीद

रमजान को हर समय एक सहारे की जरूरत रहती है। बिना किसी के सहारे के वह अपना कोई काम नहीं कर पाते। रमजान ने बताया कि सरकार से किसी भी तरीके से उसे आर्थिक सहायता नहीं मिलती है। पूरा खर्च माता-पिता उठाते है। परिवार किसानी करता है और उसी से घर का खर्च चलता है। सिराज अली ने बताया कि हमारे बेटे को सरकार से मदद मिलनी चाहिए। उसके लिए खाने व रहने की व्यवस्था की जाए।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here