रूडी कोएर्टजन का नाम क्रिकेट के सबसे महान अंपायरों में शुमार है। वो गोल्फ खेलकर वापस लौट रहे थे, जब कार हादसे में उनका निधन हो गया। उनके बेटे ने बताया कि घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। 
 

रूडी कोएर्टजन

विस्तार

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजन का कार हादसे में निधन हो गया। 73 साल के कोएर्टजन गोल्फ खेलकर वापस लौट रहे थे, जब कार हादसे में उनका निधन हो गया। उनके बेटे ने बताया कि घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। उनका नाम क्रिकेट के सबसे महान अंपायरों में शुमार है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोएर्टजन केप टाउन से अपने घर लौट रहे थे, नेल्सन मंडेल बे में है। इस दौरान उनकी कार रिवर्सडेल के पास दूसरे वाहन से टकरा गई और हादसे में उनकी मौत हो गई। इस हादसे में कोएर्टजन के अलावा दो अन्य लोगों की भी मौत हुई है। 

दुनिया के सबसे महान क्रिकेट अंपायरों में शामिल कोएर्टजन के सम्मान में दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने अगले मैच में हाथ में काली पट्टी बांधकर उतरेगी। 

गोल्फ खेलकर लौट रहे थे कोएर्टजन
रूडी कोएर्टजन के बेटे ने पिता के निधन की जानकारी देते हुए बताया कि कोएर्टजन अपने कुछ दोस्तों के साथ गोल्फ खेलने गए थे और उन्हें सोमवार को ही वापस लौटना था, लेकिन उन्होंने शायद एक और राउंड खेलने का फैसला किया। इस वजह से वो देरी से वापस आ रहे थे और उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। 

सहवाग ने किया भावुक ट्वीट
वीरेन्द्र सहवाग ने कोएर्टजन के निधन पर ट्वीट कर उनके परिवार के प्रति संवेदना जताई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनके कोएर्टजन के साथ बहुत अच्छे संबंध थे। जब भी सहवाग तेज शॉट खेलते थे तो डांटते हुए उनसे कहते थे कि संभलकर खेलो, मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं। कोएर्टजन एक बार अपने बेटे के लिए क्रिकेट पैड खरीदना चाहते थे और इस मामले पर सहवाग से सलाह मांगी थी। वीरू ने उन्हें वह पैड गिफ्ट कर दिया था और वो बहुत खुश हुए थे। सहवाग ने आगे लिखा कि वह बहुत ही सज्जन और शानदार इंसान थे। रूडी आपकी याद आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here