सानिया मिर्जा भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी हैं

सानिया मिर्जा भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी हैं

सानिया (Sania Mirza) बेटे के जन्म के कारण 2018 और 2019 के सत्र में डब्ल्यूटीए सर्किट में नहीं खेली थी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 19, 2020, 10:08 AM IST

दुबई. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और फ्रांस की उनकी जोड़ीदार कारोलिन गर्सिया (Carolin Garcia) ने मंगलवार को रूस की अल्ला कुद्रीयावत्सेवा और स्लोवानिया की कैटरीना सर्बोतनिक पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके दुबई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Dubai Open Tennis Tournament) के महिला युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. सानिया और गर्सिया की जोड़ी ने पहले दौर में अपनी रूसी प्रतिद्वंद्वी टीम पर 6-4, 4-6, 10-8 से जीत दर्ज की.

उनका अगला मुकाबला चीन की साइसाइ च्यांग और चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसीकोवा की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा. तैतीस वर्षीय सानिया पिंडली की चोट से उबरने के बाद दुबई ओपन में वापसी कर रही है.

sania mirza, sports news, tennis

सानिया मिर्जा ने पिछले हफ्ते ही नादिया के साथ होबार्ट टूर्नामेंट जीता था

दो साल के बाद सानिया ने की थी शानदार वापसीसानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने 27 महीने तक कोर्ट से दूर रहने के बाद जनवरी में होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट (Hobart International Tournament) जीतकर वापसी की थी. सानिया (Sania Mirza) बेटे इजहान के जन्म के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रही थी.   सानिया (Sania Mirza) बेटे के जन्म के कारण 2018 और 2019 के सत्र में डब्ल्यूटीए सर्किट में नहीं खेली थी. इसी टूर्नामेंट के फाइनल में एक ड्रॉप शॉट उठाते हुए उनके पैर में चोट लग गई थी.

Australian Open, Hindi commentary, SONY network, Somdev Devvarman, Roger Federer,Serena Williams, ऑस्ट्रेलियन ओपन, सोमदेव देवबर्मन, रोजर फेडरर, स्पोर्ट्स न्यूज

सानिया मिर्जा चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन से हुई थी बाहर

चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने नहीं उतरी थी सानिया
इसके बावजूद वह ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने मेलबर्न पहुंची. हालांकि दर्द बढ़ने पर उन्होंने मिक्स्ड डबल्स से नाम वापस ले लिया था जहां उन्हें रोहन बोपन्ना के साथ हिस्सा लेना था. इस चोट के बावजूद वह नादिया के साथ महिला डबल्स वर्ग का पहले दौर का मुकाबला खेलने उतरीं थी. हालांकि वह ज्यादा समय तक टिक नहीं सकी और पहले सेट के बाद रिटायर हर्ट होकर मैच से हट गई थीं.

किम पहले भी दो बार रिटायरमेंट के बाद वापसी कर चुकी हैं

तीसरी बार वापसी कर रही क्लाइस्टर्स की निराशाजनक वापसी
चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स की टेनिस में 8 साल बाद वापसी निराशाजनक रही. उन्हें दुबई ओपन के पहले ही मैच में स्पेन की गरबाइयन मुगुरुजा ने सीधे सेटों में 2-6, 6-7 से हराया. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 क्लाइस्टर्स ने चोट के कारण 2012 में टेनिस से संन्यास ले लिया था. क्लाइस्टर्स ने इससे पहले साल 2007 में संन्यास ले लिया था जब वह पहले बच्चे को जन्म देने वाली थीं. फिर उन्होंने 2009 में वापसी की थी और अमेरिकी ओपन के अलावा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया था.

इस शख्स की मंजूरी के बाद तस्वीरें शेयर करते हैं रोहित, पत्नी रितिका ने खोला राज

Video: एमएस धोनी ने टॉयलेट में सजाई महफिल, फर्श पर बैठकर इस सिंगर ने सुनाया गाना








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here