Share Market : आईटी शेयरों में सुधार से बाजार में आई तेजी, निफ्टी 15,850 के ऊपर पहुंचने में कामयाब

शेयर बाजार को आईटी शेयरों से मिली मजबूती.

मुंबई:

Stock Market Updates : वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख के बीच मुख्य रूप से आईटी शेयरों में तेजी से बुधवार को सेंसेक्स 134 अंक और चढ़ गया. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 134.32 अंक या 0.25 प्रतिशत की बढ़त के साथ 52,904.05 अंक पर पहुंच गया. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 41.60 अंक या 0.26 प्रतिशत के लाभ से 15,853.95 अंक रहा.

यह भी पढ़ें

सेंसेक्स की कंपनियों में टेक महिंद्रा का शेयर सबसे अधिक दो प्रतिशत चढ़ गया. एचसीएल टेक, इन्फोसिस, एलएंडटी, टाटा स्टील और आईटीसी के शेयर भी लाभ में रहे. वहीं दूसरी ओर मारुति, हिंदुस्तान यूनिलीवर, नेस्ले इंडिया तथा डॉ. रेड्डीज के शेयरों में गिरावट आई.

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रमुख-बिक्री कारोबार एस हरिहरन ने कहा, ‘संस्थागत भागीदारी दर घटने का बाजार में रोजाना के कारोबार की मात्रा में 20 प्रतिशत की गिरावट में कुछ हिस्सा है. हालांकि, वायदा खंड में खुदरा भागीदारी मजबूत बनी हुई है.’ उन्होंने कहा कि इसके अलावा निवेशकों ने जोमैटो, तत्व चिंतन तथा क्लीन साइंस के आईपीओ में काफी रुचि दिखाई है जिससे द्वितीयक बाजार में प्रवाह कुछ कम हुआ है.

अन्य एशियाई बाजारों में चीन के शंघाई कम्पोजिट, दक्षिण कोरिया के कॉस्पी, हांगकांग के हैंगसेंग तथा जापान के निक्की में गिरावट आई. दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार नुकसान में थे.

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.82 प्रतिशत के नुकसान से 75.86 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here