Share Market Today : रिकॉर्ड स्तर को छूकर नीचे आए सेंसेक्स-निफ्टी, गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार

शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स-निफ्टी रिकॉर्ड स्तर छूकर नीचे आए.

मुंबई:

Share Markets Today : घरेलू शेयर बाजार सोमवार को गिरावट के साथ बंद हुए हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से नए स्टिमुलस पैकेज की घोषणा के बीच दोनों बेंचमार्क इंडेक्स में गिरावट देखी गई. रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस और एचडीएफसी जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में नुकसान तथा वैश्विक बाजारों के नकारात्मक रुख के बीच सोमवार को सेंसेक्स 189 अंक टूट गया.

यह भी पढ़ें

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स दिन में कारोबार के दौरान 53,126.73 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर तक गया. बाद में यह 189.45 अंक या 0.36 प्रतिशत के नुकसान से 52,735.59 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 45.65 अंक या 0.29 प्रतिशत के नुकसान से 15,814.70 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी ने भी दिन में कारोबार के दौरान 15,915.65 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर को छुआ.

सेंसेक्स की कंपनियों में टाइटन का शेयर सबसे अधिक एक प्रतिशत से अधिक टूट गया. टीसीएस, एचसीएल टेक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, अल्ट्राटेक सीमेंट और भारती एयरटेल के शेयर भी नुकसान में रहे.

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर, ‘रिकॉर्ड उच्चस्तर पर खुलने बाद बाजार वैश्विक बाजारों के नकारात्मक रुख के बीच नकारात्मक दायरे में आ गए. एशिया भर में कोविड-19 के मामले बढ़ने से बाजारों में गिरावट आई.’

अन्य एशियाई बाजारों में चीन के शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग के हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया के कॉस्पी तथा जापान के निक्की में गिरावट आई. दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार नुकसान में थे.

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.16 प्रतिशत के नुकसान से 75.26 प्रतिशत डॉलर पर आ गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here