Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमेठी12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।- फाइल फोटो।

  • साल 2019 में एक कार्यक्रम के मंच से आवास बनवाने का किया था ऐलान
  • लोकसभा चुनाव से पहले कलेक्ट्रेट के करीब किराए पर लिया था मकान

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अब अमेठी में अपना घर होगा। अभी तक वे एक किराए के मकान में रहकर जनता से मुलाकात करती थीं। जमीन बैनामा करने के लिए स्मृति ईरानी 22 फरवरी को दिल्ली से अमेठी पहुंच रही हैं। इसके बाद से कभी कांग्रेस का गढ़ रहे इस जिले में चर्चा शुरू हो गई है कि गांधी परिवार अमेठी के लोगों से परिवार का रिश्ता होने की दुहाई वर्षों से देता रहा। लेकिन, अब तक एक आशियाना नहीं बना सके। जिससे लोगों को लगे कि उनका नेता उनके बीच रहता है। लोगों को उनसे मिलने के लिए दिल्ली जाना पड़ता था। लेकिन स्मृति ईरानी अब अमेठी के लोगों के बीच रहेंगी।

सात साल से किराए के मकान में रहती हैं स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अमेठी आई थीं। तब से वे यहां किराए के मकान में निवास करती रही हैं। 2014 में उन्हें हार मिली थी, बावजूद इसके उनका अमेठी आना-जाना बराबर ही लगा रहा। आम चुनाव 2019 के पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ने गौरीगंज के जामो रोड पर कलेक्ट्रेट के करीब एक मकान किराए पर ले रखा था। बाद उन्होंने उसी मकान को आवास के साथ सांसद का कैंप कार्यालय भी बनाया गया। सांसद बनने के बाद स्मृति ने अमेठी में किसी गेस्ट हाउस के बजाय अपने इसी आवास पर रुकती हैं और यहीं उनका कैंप कार्यालय भी चलता है।

साल 2019 में सांसद चुनने के बाद तिलोई में एक कार्यक्रम में स्मृति ईरानी ने मंच से ऐलान किया था कि अमेठी में अपने लिए आवास बनाऊंगी। अब अमेठी का सांसद अपनों के साथ अपनों के बीच रहेगा। तब से लगातार आवास के लिए जमीन की तलाश हो रही थी। कई जगह आवास के लिए जमीन देखी भी गई पर अब आवास के लिए उपयुक्त जमीन मिल गई है। हालांकि वह जमीन कहां है? इसका खुलासा नहीं किया गया है।

22 फरवरी को स्मृति का एक दिवसीय दौरा
सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार 22 फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रही हैं। गौरीगंज कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित उप निबंधक कार्यालय में बैनामा कराने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बहादुरपुर ब्लॉक के पेट्रोलियम संस्थान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगी। वहां से रायबरेली की सलोन विधानसभा के गोपालपुर गांव में निर्मित भवन का लोकार्पण करने के साथ ही लोगों से मुलाकात कर वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here