दिल्ली: होली के मौके पर एयरलाइंस कंपनी हवाई यात्रियों को बड़ी सौगात दे रही हैं. एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) ने 28 मार्च से नए रूट पर 66 नई फ्लाइट सर्विस शुरू करने का फैसला किया है. इस सुविधा का फायदा कई छोटे शहरों को मिलेगा. होली के मौके पर छोटे शहर से ताल्लुक रखने वाले लोगों को घर पहुंचने में आासानी होगी. 

66 नई फ्लाइट शुरू करेगी Spicejet

होली के मौके पर Spicejet ने बड़ा फैसला किया है. 28 मार्च से Spicejet कुल 66 नई फ्लाइट शुरू करेगी. Spicejet क्षेत्रीय संपर्क योजना ( Regional Connectivity Scheme) के तहत नई सर्विस शुरू करने जा रहा है जिसका फायदा यात्रियों को होगा. अभी कुछ फ्लाइट सर्विस और किराए की जानकारी सामने आई है, बाकी फ्लाइट कहां से कहां तक जाएंगी, इसकी लिस्ट भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी.

स्पाइसजेट की नई फ्लाइट सर्विस

कहां से     कहां तक किराया
अहमदाबाद    बैंगलुरु    3963
कोलकाता      गुवाहाटी   3377
गुवाहाटी  दिल्ली   5192
अहमदाबाद        अमृतसर 3439
बैंगलुरु      पटना     5130
मुंबई    अजमेर   4143 
पटना     सूरत   4104

होली पर जल्दी पहुंच सकेंगे घर

Spicejet की CCO शिल्पा भाटिया के मुताबिक नये फ्लाइट रूट पर बोइंग 737 और क्षेत्रीय जेट बॉम्बार्डियर क्यू400 लगाया जाएगा.  Spicejet का इरादा अपने नेटवर्क के विस्तार के जरिये महानगरों और छोटे शहरों के बीच संपर्क का विस्तार करना है. छोटे शहरों की यात्रा मांग को पूरा करने के लिए Spicejet ने अहमदाबाद-दरभंगा-अहमदाबाद, हैदराबाद-दरभंगा-हैदराबाद, पुणे-दरभंगा-पुणे और कोलकाता-दरभंगा-कोलकाता मार्ग पर नई उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर को पुणे से जोड़ा जाएगा. ओडिशा के झारसुगुड़ा को भी दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता के बाद चेन्नई से जोड़ने की तैयारी है.

VIDEO

ये भी पढ़ें: H-1B visa पॉलिसी पर फिर से विचार करेगा अमेरिका, ट्रंप शासन के बनाए नियमों से हो रही थी दिक्कत

RCS का बढ़ता दायरा

RCS यानी कि ( Regional Connectivity Scheme) के जरिए छोटे शहरों को बड़े शहर से जोड़ने के लिए हाल ही में कई और जगह के लिए भी फ्लाइट सर्विस शुरू की गई हैं. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और यूपी के बरेली के लिए फ्लाइट सर्विस शुरू की गई हैं. दोनों ही जगह के एयरपोर्ट को विकसित कर कॉमर्शियल फ्लाइट उड़ाने के लायक बनाया है. दरअसल केंद्र सरकार का सपना है कि फ्लाइट सर्विस का फायदा आम आदमी भी उठा सके, इसलिए मिशन उड़ान का लगातार विस्तार किया जा रहा है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here