• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The 70 seater Aircraft Of Alliance Air Took Its First Flight, The Flight From Water Cannon Will Also Be Able To Go To Salute, Prayagraj.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अलायंस एयर की नई फ्लाइट शुरू होने पर यात्रियों में गजब का उत्साह दिखा। कई यात्रियों ने विमान के पास खड़े होकर सेल्फी भी ली। - Dainik Bhaskar

अलायंस एयर की नई फ्लाइट शुरू होने पर यात्रियों में गजब का उत्साह दिखा। कई यात्रियों ने विमान के पास खड़े होकर सेल्फी भी ली।

  • जबलपुर से दिल्ली के लिए अब चार फ्लाइट की सुविधा शुरू
  • सप्ताह में चार दिन बिलासपुर तक तो तीन दिन सिर्फ जबलपुर-दिल्ली के बीच होगा संचालन

शहर से सोमवार को एक और फ्लाइट का संचालन शुरू हुआ। ये फ्लाइट जबलपुर को बिलासपुर, प्रयागराज और दिल्ली से जोड़ेगी। दिल्ली में जहां सुप्रीम कोर्ट है। वहीं जबलपुर, बिलासपुर और प्रयागराज में हाइकोर्ट की मुख्यपीठ है। अलायंस एयर की ये फ्लाइट सप्ताह में चार दिन तक बिलासपुर व प्रयागराज से होकर चलेगी। वहीं तीन दिन सिर्फ जबलपुर-दिल्ली के बीच संचालित होगी। जबलपुर से दिल्ली के बीच ये चाैथी फ्लाइट होगी।

जानकारी के अनुसार अलायंस एयर की इस 70 सीटर विमान एअर 9691 का जबलपुर डुमना एयरपोर्ट पर दोपहर 1.50 बजे वाटर कैनन से सेल्यूट दिया गया। दिल्ली से इस फ्लाइट में 31 यात्री आए। वहीं 2.20 बजे ये फ्लाइट बिलासपुर के लिए रवाना हुई तो इसमें 25 यात्री सवार थे। बिलासपुर से शाम 5.30 बजे दूसरी फ्लाइट 40 यात्रियों को लेकर जबलपुर पहुंच। वहीं जबलपुर से 35 यात्रियों के साथ दिल्ली रवाना हुई।
हवाई यात्रियों में उत्साह
जबलपुर से बिलासपुर के लिए शुरू हुई नई उड़ान को लेकर हवाई यात्रियों में गजब का उत्साह दिखा। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति बिलासपुर के प्रकाश जेसवानी, विजय वर्मा, बंटी ताम्रकार, सहित कुछ सदस्य बिलासपुर से ट्रेन से जबलपुर पहुंचे थे। इन यात्रियों के दल में शामिल बी श्रीनिवास राव छग वेशभूषा में पहुंचे थे। सभी यात्री इस फ्लाइट से बिलासपुर गए। इन यात्रियों के लिए खुशी की बात ये थी कि बिलासपुर में अभी एयरपोर्ट तैयार हुआ है और वहां के लिए यह पहली फ्लाइट है।
पापा को सरप्राइज देने जा रहा बिलासपुर
अलायंस एयर में पहला टिकट लेने वाले यात्री बी जोशी का उत्साह देखते ही बन रहा था। बोले कि आज उनके पापा का जन्मदिन है। वह पापा को सरप्राइज देने जा रहे हैं। ट्रेन से जाने में आठ घंटे का वक्त लग जाता है। इस तरह की खुशी दूसरे यात्रियों में भी दिखा।
सप्ताह में चार दिन चलेगी फ्लाइट
एयरपोर्ट डायरेक्टर कुसुम दास ने बताया कि अलायंस एयर की यह फ्लाइट सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरेगी। वहीं मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को ये फ्लाइट दिल्ली से शाम चार बजे रवाना होकर छह बजे जबलपुर पहुंचेगी और यहां से 6:40 बजे रवाना होकर 8:40 बजे दिल्ली पहुंचेगी।
प्रयागराज जाना होगा आसान
डायरेक्टर कुसुम दास के मुताबिक यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नई उड़ानों को भारत सरकार की क्षेत्रीय योजना (क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना) के तहत लांच किया गया है।इसी योजना के तहत बिलासपुर से जबलपुर, प्रयागराज और दिल्ली को जोड़ा गया है। इस फ्लाइट से जबलपुर से बिलासपुर होकर प्रयागराज जाना भी आसान हो जाएगा। जबलपुर से बिलासपुर का किराया करीब 2200 रुपए है।
पहली फ्लाइट इस रूट पर संचालित होगी-दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली

  • दिल्ली से सुबह 11:50 बजे रवाना होकर दोपहर 1:50 बजे जबलपुर पहुंचेगी।
  • जबलपुर से दोपहर 2:20 बजे रवाना होकर 3:20 बजे बिलासपुर पहुंचेगी।
  • बिलासपुर से 3:45 बजे रवाना होकर शाम 5:05 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।
  • प्रयागराज से शाम 5:30 बजे रवाना होकर शाम 7:15 बजे दिल्ली पहुंचेगी

दूसरी फ्लाइट का ये होगा रूट-दिल्ली-प्रयागराज-बिलासुपर-जबलपुर-दिल्ली

  • दिल्ली से दोपहर 12:45 बजे रवाना होकर 2:30 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।
  • प्रयागराज से 3:00 बजे रवाना होकर शाम 4:00 बिलासपुर आएगी।
  • बिलासपुर से 4:30 बजे रवाना होकर 5:30 बजे जबलपुर आएगी।
  • जबलपुर से 6:00 बजे रवाना होकर रात 8:00 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

फ्लाइट के शुभारंभ कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से शामिल हुए सांसद
दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली के बीच शुरू हुए इस फ्लाइट के शुभारंभ कार्यक्रम में दिल्ली से स्थानीय सांसद राकेश सिंह भी वर्चुअल तरीके से शामिल हुए। वहीं स्थानीय स्तर पर बीजेपी के नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, कमलेश अग्रवाल के साथ एयर इंडिया की सीईओ हरप्रीत एसडी सिंह और एयरपोर्ट डायरेक्टर कुसुम दास सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
जबलपुर एक बड़ा लॉजिस्टिक हब बने: सांसद
सासंद राकेश सिंह के मुताबिक जबलपुर एक बड़ा लॉजिस्टिक हब बने। इसके सबसे महत्वपूर्ण होता है कि वहां की कनेक्टिविटी अच्छी हो। इसी दिशा में जबलपुर से देश के प्रमुख शहरों के लिए वायुसेवा प्रारंभ कराने का प्रयास किया गया और यह सफल रहा। जबलपुर से बिलासपुर के लिए अलाइंस एयर द्वारा नई फ्लाइट प्रारंभ होने दिल्ली के लिए चौथी फ्लाइट मिल गई। इसी के साथ प्रयागराज भी जबलपुर के लोग फ्लाइट से जा सकेंगे।
विमानतल सलाहकार समिति की बैठक कल
जबलपुर विमानतल सलाहकार समिति की बैठक कल मंगलवार को सुबह 11:30 बजे कलचुरी होटल सिविल लाइन में होगी। लोकसभा मुख्य सचेतक सांसद राकेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में एयरपोर्ट के विस्तारीकरण से लेकर अन्य विकास संबंधी कार्यों को लेकर चर्चा होगी।

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के रनवे पर उड़ान भरते हुए नई फ्लाइट।

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के रनवे पर उड़ान भरते हुए नई फ्लाइट।

फ्लाइट प्रारंभ होने के वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान उपस्थित एयर इंडिया की सीईओ हरप्रीत एसडी सिंह और एयरपोर्ट डायरेक्टर कुसुम दास सहित अन्य।

फ्लाइट प्रारंभ होने के वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान उपस्थित एयर इंडिया की सीईओ हरप्रीत एसडी सिंह और एयरपोर्ट डायरेक्टर कुसुम दास सहित अन्य।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here