• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • The Mahant Of The Ascetic Camp Warned The Government, If The Crowd Of Millions Reached Corona Village, Then The Situation Would Be Terrible

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अयोध्या18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
यूपी के अयोध्या में नवरात्र के - Dainik Bhaskar

यूपी के अयोध्या में नवरात्र के

  • नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में उमड़ी भीड़,कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

उत्तर प्रदेश में अयोध्या जिले के हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने कोरोना संक्रमण को लेकर अपनाई जा रही सरकार की दोहरी नीति को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि चुनाव आयोग भी सही निर्णय नहीं ले रहा है। चुनाव रैलियों में भारी भीड़ जुटाई जा रही है। कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, लेकिन सरकार व चुनाव आयोग मौन है। खास कर उस मौके पर कोविड की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है।

इस बीच मंदिरों में गाइड लाइंस का कड़ाई से पालन करने के लिए आदेश जारी किया जा रहा है। सब गलत हो रहा हैं। रामनवमी मेले में 20लाख की भीड़ 19अप्रैल से जुटने की उम्मीद है। इन पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कैसे होगा सरकार की स्पष्ट रणनीति बनानी चाहिए।

श्रद्धालुओं का मंदिर आने से नहीं रोक सकते

कहा कि हम श्रद्धालुओं को आने से नहीं रोक सकते। केवल उनसे मास्क लगाने व सोशल दूरी बनाने की अपील ही कर सकते हैं। भीड़ से कोरोना का संक्रमण गांव तक पहुंचा तो हालात कितने भयावह होंगे इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

देश को कोरोना महामारी से बचाने के लिए अयोध्या में तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने अनुष्ठान किया। नवसंवत्सर पर महंत परमहंस दास ने भगवान श्री रामलला से कामना की कि नए वर्ष के प्रारंभ के साथ पूरा देश इस महामारी से मुक्त करें।

महंत ने रामघाट में स्थित तपस्वी छावनी से दंडवत प्रणाम करते हुए मुख्य मार्ग हनुमानगढ़ी के रास्ते श्री राम जन्मभूमि पहुंच कर भगवान रामलला का दर्शन पूजन किया। चैत्रशुक्ल प्रतिपदा पर देश के स्वच्छ और समृद्धि साथ बढ़ कर कोरोना महामारी पर विजय पाने की कामना की।

उन्होंने कहा कि देश में मुग़ल काल व ब्रिटिश शासन में सनातन की परंपरा को समाप्त कर दिया। आज एक बार फिर इस परंपरा को पुनर्स्थापित मोदी व योगी की सरकारें काम कर रही हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here