[ad_1]

बीजिंग, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। टिकटॉक कंपनी की मूल कंपनी बाइटडांस ने हाल ही में अमेरिकी कंपनी ओरेकल और वॉल-मार्ट के साथ सहयोग करने का फैसला किया और तीन कंपनियां एक सहयोग समझौता, जो चीन और अमेरिका के कानूनों का अनुपालन करता है, संपन्न करेंगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 19 सितंबर को कहा कि वे इस समझौते पर सैद्धांतिक रूप से सहमत हैं। लेकिन एक दिन बाद ट्रम्प ने कहा कि यदि बाइटडांस टिकटॉक का नियंत्रण अधिकार बरकरार रखती है, तो अमेरिकी सरकार सहयोग की योजना को मंजूरी नहीं देगी।

उधर, चीनी वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, अमेरिका ने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में चीनी कंपनी के कानूनी अधिकारों को क्षति पहुंचायी है, जिसका हम सख्ती से विरोध करते हैं। चीन अपनी कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए कदम उठाएगा।

चीन के एक आईटी विशेषज्ञ ल्यू छांग ने कहा कि अमेरिकी सरकार का मूल उद्देश्य टिकटॉक का नियंत्रण अधिकार और तकनीक को छीन लेना है और वह इस बीच में आर्थिक लाभ भी प्राप्त करना चाहती है। उद्यमियों को यह पता होना चाहिये कि कारोबारों की समृद्धि देश के साथ जुड़ी होती है। केवल शक्तिशाली देश के सहारे ही किसी उद्यम का विकास स्थिर हो सकेगा।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here