अलीगढ़11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ऋषी शर्मा के फॉर्म हाउस को भी ढहा दिया गया है। - Dainik Bhaskar

ऋषी शर्मा के फॉर्म हाउस को भी ढहा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब से मौतों का सिलसिल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को तीन और लोगों की मौत हो गई है, ये वही भट्‌ठा मजदूर हैं जिन्होंने नहर के किनारे फेंकी गई शराब का सेवन किया था। अब तक 107 लोगों की मौत हो चुकी है। 20 से ज्यादा लोग मेडिकल कॉलेज और सिविल हॉस्पिटल में जिंदगी मौत से जूझ रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने अभी 105 लोगों के मरने की ही पुष्टि कर रहा है।

वहीं, प्रशासन ने मुख्य आरोपी ऋषी शर्मा पर इनामी राशि 25000 बढ़कार 75000 करने का प्रस्ताव किया है। ऋषी शर्मा के फॉर्म हाउस को भी ढहा दिया गया है। इस फॉर्म हाउस का कुछ हिस्सा सरकारी जमीन पर बना हुआ था। पुलिस ने 25000 के इनामी नीरज चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। नीरज चौधरी अनिल चौधरी का साला है।

ऋषी ने सरकारी जमीन पर बना दिया था फॉर्म हाउस

सत्ता और पैसे की हन के बल ऋषी शर्मा ने जवां क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अपना फॉर्म हाउस खड़ा कर दिया था। 50 हजार के इनामी ऋषी शर्मा की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है। इधर प्रशासन ने उसके फॉर्म हाउस को शनिवार दोपहर को ढहा दिया। ऋषी शर्मा ने अपने फार्म हाउस के अंदर सरकारी जमीन को घेर कर चारदीवारी करा रखी थी।

एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि ऋषि शर्मा का यहां एक फार्म हाउस और होटल है। जांच कार्रवाई तो पाया गया कि एक रास्ते की जमीन है उसने कब्जा कर रखा है। हमने उन की चारदीवारी को ध्वस्त किया है। अभी भी और हम जांच कर रहे हैं कि इनकी जो भी सरकारी संपत्ति मिलती है उसको मुक्त कराने का काम करेंगे। इनकी जितनी भी संपत्ति है इनकी जो रिकॉर्ड तहसीलदार स्तर से डीएम साहब को भेजा गया है। इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इनके पास अन्य नामों से भी संपत्तिया होंगी। जो कम से कम 40 से 50 करोड़ से कम नहीं हैं।

अनिल चौधरी का साला गिरफ्तार

जहरीली शराब तस्करी का दूसरा मुख्य आरोपी अनिल चौधरी का साला नीरज चौधरी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। नीरज चौधरी पर 25000 रुपए का इनाम था। उसके साथ ही ठेकेदार चौब सिंह व बनवारी लाल की भी गिरफ्तारी हुई है। उनसे मिलावटी शराब भी बरामद हुई है।

अब तक 17 मुकदमे हुए और 40 लोग गिरफ्तार

शराब प्रकरण में अब तक जनपद के थानों में अब तक कुल 17 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनमें 40 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा अभी भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। एसएसपी के अनुसार अब अरोपियों की 5 करोड़ की संपत्ति ध्वस्त की जा चुकी है। 100 करोड़ की अवैध संपत्ति चिन्हित की गई है।

200 से अधिक ठिकानों पर दबिश दी गई। इन अभियुक्तों के बयान व निशादेही के आधार पर भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद की गई है। इसमें 7476 लीटर अवैध शराब, 5723 नकली ढक्कन बरामद, 3200 से अधिक रैपर बरामद, 5410 Qआर कोड बरामद, 1 हजार लीटर से अधिक स्प्रिट बरामद, 150 से अधिक अवैध शराब की पेटी, पैकिंग कार्टून सहित सदिंग्ध दस्तावेज बरामद, 03 चार पहिया वाहन सीज किए गए हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here