[ad_1]

ग्रहों की स्थिति-सूर्य और शुक्र मेष राशि में हैं। यहां सूर्य उच्‍च के हैं। वृषभ राशि में चंद्रमा और राहु का ग्रहण योग बना हुआ है। जनमानस के लिए यह ठीक नहीं है। जब तक इनका कार्यकाल है। लगभग सवा दो दिन तक चंद्रमा का कार्यकाल एक राशि में रहता है, ये सवा दो दिन भारी पड़ सकते हैं। मंगल मिथुन राशि में हैं। वृश्चिक राशि में केतु हैं। मकर राशि में शनि हैं। कुंभ राशि में गुरु हैं। बुध नीच के होकर मीन राशि में चल रहे हैं। ग्रहों की स्थिति में दो परिवर्तन जो थोड़े दिनों के लिए हुए हैं जैसे सूर्य का उच्‍च का होना, एक महीने के लिए लगभग जनमानस के लिए, राजसत्‍ता पक्ष के लिए ये थोड़ा बेहतर होगा। इम्‍यून सिस्‍टम आपका सही होने का संकेत है। दूसरा, मिथुन राशि में मंगल का जाना पहले से बेहतर है, जब तक वे राहु के साथ अंगार योग बना रहे थे तब तक बहुत ज्‍यादा खराब स्थिति थी लेकिन अभी भी यह विपरीत घर में, शत्रुओं के घर में बैठे हैं, शत्रु गृही हैं। ये बहुत अच्‍छा नहीं है लेकिन पहले से बेहतर जरूर कहा जाएगा। बाकी की स्थिति, अपने से द्वादश भाव में गुरु का होना बिल्‍कुल ठीक नहीं है। शनि अपने घर में सही बैठे हुए हैं। कुल मिलाकर मध्‍यम है ग्रहों की स्थिति।

राशिफल-
मेष-
मुख रोग के शिकार हो सकते हैं। कुटुम्‍बजीजनों या रिश्‍तेदारों से थोड़ी समस्‍या हो सकती है। धन आने के संकेत हैं। प्रेम और संतान पक्ष की स्थिति काफी बेहतर है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान जरूर दें। बजरंग बली की अराधना करें।

वृषभ-बहुत बचकर पार करें। उर्जा का स्‍तर गिरा रहेगा। संक्रमित होने की आशंका दिख रही है। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। व्‍यापार की स्थिति ठीक है। प्रेम की स्थिति मध्‍यम कही जाएगी। हरी वस्‍तु पास रखें। लाल वस्‍तु का दान करें।

मिथुन-क्रोध पर काबू रखें। साझेदारी में समस्‍या को थोड़े दिन बर्दाश्‍त करें। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलते रहेंगे। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।

कर्क-आर्थिक मामले सुलझेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित रहेगा। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति पहले से सुधार की ओर है। स्‍वास्‍थ्‍य पर जरूर ध्‍यान दें। संक्रमण की आशंका दिखती है। भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें।

सिंह-चौतरफा अच्‍छी स्थिति है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार किसी तरह की कोई समस्‍या नहीं दिख रही है। भगवान विष्‍णु की शरण में बने रहें। व्‍यापार में कोई नई शुरुआत न करें और किसी भी प्रकार का कोई व्‍यापारिक रिस्‍क न लें। बाकी सारी चीजें ठीक चलेंगी।

कन्‍या-सम्‍मान पर कोई ठेस न पहुंचे। मान-प्रतिष्‍ठा पर भी कोई आंच न आए इसका ध्‍यान रखें। अति धार्मिक बनने से भी बचें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम पहले से बेहतर और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलते रहेंगे। लाल वस्‍तु का दान करें।

तुला-चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां अचानक प्रतिकूल दिख रही हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम की स्थिति करीब-करीब अच्‍छी रहेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से रिस्‍क न लें लेकिन ठीक चल रहे हैं। शनिदेव की अराधना करते रहें।

वृश्चिक-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। नए व्‍यापार की शुरुआत अभी रोकिए। कोई रिस्‍क न लें। स्‍वास्‍थ्‍य में उदर रोग से परेशान रहेंगे। प्रेम की स्थिति आपकी पहले से बेहतर है। काली वस्‍तु का दान करें। पीली वस्‍तु पास रखें।

धनु-विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। विरोधियों की एक नहीं चल पाएगी, स्‍वयं नतमस्‍तक हो जाएंगे। पैरों में चोट न लगे। ननिहाल पक्ष से कोई अशुभ समाचार न मिले, इसका ध्‍यान रखें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम पहले से सुधार की ओर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब आप ठीक चल रहे हैं। काली वस्‍तु का दान करें।

मकर-संतान पक्ष थोड़ी परेशानी में दिख रहा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चल रहा है। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं या प्रेम पक्ष को लेकर मन थोड़ा खिन्‍न रहेगा। अस्‍थाई अवसाद की स्थिति दिख रही है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चल रहे हैं। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी परेशानी में दिख रही है। अनियमित रक्‍तचाप के शिकार हो सकते हैं। प्रेम की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापार सही चलता रहेगा। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-पराक्रम रंग लाएगा। लोगों के साथ से जीवन में तरक्‍की करते दिख रहे हैं। बस अच्‍छे लोगों का साथ दीजिए। नाक, कान, गले की तकलीफ न हो इसका ध्‍यान रखें। प्रेम संक्रमित दिख रहा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप करीब-करीब सही चल रहे हैं। काली वस्‍तु का दान करें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर। 

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here