[ad_1]

ग्रहों की स्थिति-राहु वृषभ राशि में हैं। सूर्य और बुध मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा, मंगल और शुक्र कर्क राशि में हैं। वृश्चिक राशि में केतु, मकर राशि में शनि हैं। कुंभ राशि में गुरु का गोचर चल रहा है। चंद्रमा स्‍वग्रही हैं, मंगल के साथ लक्ष्‍मी योग का निर्माण करेंगे। शुक्र के साथ भी समयोग बनता है। बाकी गुरु और शनि वक्री गति से चल रहे हैं। हालांकि मंगल नीच के हैं। फिर भी अपने मूल त्रिकोण में हैं तो अच्‍छे योग का निर्माण करेंगे।

राशिफल-
मेष-
भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी होगी। भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि के योग हैं। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। बजरंग बली की अराधना करें।

वृषभ-घोर पराक्रमी बने रहेंगे। आप द्वारा किया गया पराक्रम आपको सफलता की ओर ले जाएगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और व्‍यापार पहले से काफी बेहतर है। लाल वस्‍तु का दान करें।

मिथुन-धनागमन होता रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। पूंजी निवेश अभी न करें। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर, प्रेम की स्थिति बेहतर और व्‍यापार भी ठीक दिख रहा है। मां काली की अराधना करें।

कर्क-सितारों की तरह चमक रहे हैं। जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी उपलब्‍धता होगी। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, प्रेम में अपनापन, व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से भी उत्‍तम समय है। मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखें। सफेद वस्‍तु का दान करें।

सिंह-मन परेशान रहेगा। खर्च बहुत ज्‍यादा हो सकता है, इतना कि कर्ज की स्थिति आ जाए। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम ठीक स्थिति में नहीं है। व्‍यापार थोड़ा सा मध्‍यम रहेगा। लाल वस्‍तु अपने पास रखें। मां काली की अराधना करें।

कन्‍या-रुका धन वापस मिलेगा, आय के नवीन स्रोत बनेंगे। पुराने स्रोत से भी पैसे आएंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार अच्‍छा है। लाल वस्‍तु का दान करें।

तुला-शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति पहले से बेहतर है। प्रेम और व्‍यापार भी आपका अच्‍छा दिख रहा है। लाल वस्‍तु का दान करें।

वृश्चिक-भाग्‍यवश कुछ काम बनेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, प्रेम की स्थिति मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से बहुत अच्‍छे दिख रहे हैं। बजरंग बाण का पाठ करें।

धनु-जोखिम भरा समय है। चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापार मध्‍यम गति से चलता रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

मकर-जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। प्रेम और व्‍यापार की अच्‍छी स्थिति दिख रही है। लाल वस्तु का दान करें।

कुंभ-शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। विरोधी परास्‍त होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और व्‍यापार अच्‍छा दिख रहा है। गणेश जी की वंदना करें।

मीन-अक्रामक बने रहेंगे। यह अक्रामकता आपको तरक्‍की भी दिला रही है। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति बहुत अच्‍छी दिख रही है। बजरंग बाण का पाठ करें और अच्‍छा होगा।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर। 

 

 

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here