यूपी में सियासी हलचल के बीज आजम खान के खिलाफ चार्जशीट दायर.  (File Photo)

यूपी में सियासी हलचल के बीज आजम खान के खिलाफ चार्जशीट दायर. (File Photo)

रामपुर (Rampur) के पुलिस कहना है कि डूंगरपुर प्रकरण में आजम खान के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं. आजम खान (Azam Khan) को 11 मुकदमों में आरोपी बनाया गया है और चार्जशीट दाखिल कर दी गई है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें जेल में बंद होने के बाद भी कम होती नजर नहीं आ रही है. रामपुर पुलिस ने आजम खान के खिलाफ 11 मामलों में न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है. यह सभी मामले थाना गंज क्षेत्र के डूंगरपुर से जुड़े हैं जहां पूर्व की सपा सरकार में आसारा काॉलोनी बनवाने के लिए वहां बने घरों को तोड़ा गया था. वहां के लोगो से मारपीट और लूटपाट की गई थी. पुलिस ने इस मामले में 11 मुक़दमे दर्ज किए जिसमें पहले आजम खान का नाम नही था लेकिन जब विवेचना की गई तो जांच में उनका नाम भी सामने आया.

इसके बाद पुलिस ने अब इन मुकदमों में आजम खान का नाम शामिल किया है. इस मामले में एडिशनल एसपी संसार सिंह ने बताया कि थाना गंज में आसरा कॉलोनी डूंगरपुर की जमीन को कब्जाने के संबंध में 11 अभियोगों में मोहम्मद आजम खान द्वारा षडयंत्र रच डकैती, छेड़छाड़, धमकाना, मारपीट, गाली गलौच, तोड़फोड़ और बलबा कराए जाने के संबंध में साक्ष्य एवम सत्यता के अधार पर माननीय न्यायालय में आजम खान के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया है.

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई

रामपुर में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा और साइकिल रैली से सियासी माहौल गर्म होता इससे पहले योगी सरकार की आजम खान पर एक ओर बड़ी कार्रवाई हो गई. पुलिस ने आजम खान के खिलाफ डूंगरपुर प्रकरण से जुड़े 11 मुकदमों में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया है. पुलिस ने डूंगरपुर प्रकरण में साजिशकर्ता मानते हुए आजम खान को आईपीसी की धारा 120वीं के तहत आरोपी बनाया है. अखिलेश यादव ने भी मंच से कहा था कि हम लोग यहा साइकिल चला रहे हैं. सुनने में आया है कि सरकार के दबाव में प्रशासन के लोग मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रहे है. हम साइकिल चला रहे और प्रशासन मुकदमे की तैयारी कर रहा है.ये भी पढ़ें: COVID-19 ने फिर पकड़ी रफ्तार, MP के इन दो बड़े शेहरों में लग सकता है नाइट कर्फ्यू 
आपको बता दे की बीते वर्ष जुलाई माह में डूंगरपुर प्रकरण में आजम खान के करीबियों के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हुए थे. इन मुकदमों में पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया उनसे पूछताछ की गई. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार आरोपियों ने बयान दिए हैं कि उन्होंने आजम खान के इशारे पर इन अपराधों को अंजाम दिया है. घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट भी उनके कहने पर ही की. इसी आधार पर पुलिस ने आजम खान को भी इन 11 मुकदमों में आरोपी बनाया है. पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120वी के तहत कार्रवाई की है. इस संबंध में पुलिस ने अब चार्जशी दाखिल कर दी है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here