-5.2 C
New York
Sunday, February 5, 2023

Buy now

spot_img

UP में नॉनवेज के शौकीनों को बड़ा झटका, नहीं खुलेंगी मीट की दुकानें

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चार्ज लेते ही एक्शन में आ गई है। ताजा फरमान मीट की दुकानों को लेकर जारी किया गया है। नॅानवेज के शौकीन लोग ये खबर पढ़कर जरूर सन्न रह जाएंगे, क्योंकि पूरे प्रदेश में 10 अप्रैल तक मीट की दुकान खोलने पर पूर्णरूप से प्रतिबंद रहेगा। यदि किसी भी दुकानदार ने आदेशों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मीट की दुकाने बंद करने के पीछे सरकार का उद्देश्य नवरात्रि शुरू होना है। यही नहीं हर थाना अध्यक्ष को सुनिश्चित करना है कि उसके क्षेत्र में कोई मीट की दुकान अगले 9 दिन तक न खुलने पाए। अन्यथा थाना अध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी।

यह भी गौरतलब है कि शनिवार से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। इन 9 दिनों में हिंदू धर्म के अनुसार मां दुर्गा के विभिन्न रूपों की आराधना की जाएगी। उसके बाद कन्या पूजन कर नवरात्र के आयोजन का समापन होगा। इन दिनों अधिकतर लोग 9 दिन तक व्रत रखकर मां भगवती की आराधना करते हैं। सनातन धर्म के मुताबिक इन दिनों केवल सात्विक भोजन ही किया जाता है। इसके अलावा व्रत रखने वाले लोग यदि नॉनवेज देख ले तो माना जाता है कि उनका व्रत भी भंग हो जाता है। इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए पूरे प्रदेश में मीट की दुकाने 9 दिनों तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

सभी दुकानों के लिए आदेश जारी
आपको बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक अलग से एस्कॉर्ट टीम का गठन किया है। यह टीम विभिन्न इलाकों में जाकर भ्रमण करेगी। जहां पर भी मीट की दुकान खुली हुई पाई गई और खासतौर से खुले में मीट बेचते हुए पकड़े गए तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। वैसे तो ये आदेश गाजियाबाद जिला प्रशासन की ओर से जारी है लेकिन बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी ने सभी जिलाधिकारियों को वर्चुअली संबोधित कर ऐसा करने के लिए कहा है, ताकि कोई असमंजस की स्थिति न रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,698FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles