UP में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 10 मई से कोरोना वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया गया है.  (सांकेतिक तस्वीर)

UP में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 10 मई से कोरोना वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

UP Corona Vaccination News: अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने प्रदेश के सभी डीएमऔर सीएमओ को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं. अब 10 मई से 45 वर्ष से ऊपर के नागरिकों को प्रथम डोज का टीकाकरण ऑनलाइन पंजीकरण कराने के पश्चात ही होगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना के टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination ) को लेकर बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर वालों की तरह ही अब पहले से चल रहे 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण अभियान में बड़ा बदलाव किया है. ताजा आदेश के अनुसार 10 मई से 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों का प्रथम डोज के टीकाकरण का कार्य ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही जाने के निर्देश जारी हो गए हैं. अभी तक इसमें वॉक इन ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जाता था, जो अगले आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है. रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता सिर्फ पहली मई से शुरू हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण अभियान में रखी गई थी. लेकिन अब 10 मई से 45 वर्ष से ऊपर के नागरिकों को प्रथम डोज का टीकाकरण ऑनलाइन पंजीकरण कराने के पश्चात ही होगा. वाक इन के माध्यम से ऑन द स्पॉट पंजीकरण की व्यवस्था प्रथम डोज के लिए 10 मई से अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई है. अपर मुख्य सचिव का आदेश

vaccination order

यूपी के अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद का आदेश

दूसरी डोज पहले की तरह ही दी जाएगी अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी व समस्त मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को इस संबंधम निर्देश जारी कर दिए हैं. इसमें कहा गया है कि सोमवार 10 मई से 45 वर्ष से ऊपर के समस्त नागरिकों को कोविड-19 के टीकाकरण की पहली डोज उनके द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही लगेगी. वॉक इन के माध्यम से ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था प्रथम डोज के लिए 10 मई से अगले आदेशों तक के लिए स्थगित की जाती है. दूसरी डोज के टीकाकरण का काम पहले की ही तरह चलता रहेगा. इन आदेशों का कड़ाई से शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here