• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • UP Assembly Elections Will Be Discussed In The Meeting Of General Secretaries; BL Santosh And UP In charge Radha Mohan Singh Will Give Their Feedback

लखनऊ4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्‌डा ने आज पार्टी महासचिवों की बैठक दिल्ली मे बुलाई है। जिसमें यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह और संगठन मंत्री बी एल संतोष भी शामिल होंगे। - Dainik Bhaskar

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्‌डा ने आज पार्टी महासचिवों की बैठक दिल्ली मे बुलाई है। जिसमें यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह और संगठन मंत्री बी एल संतोष भी शामिल होंगे।

पश्चिम बंगाल में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपना पूरा ध्यान अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकाना चाहती है। इसमें भी यूपी का विधानसभा चुनाव पार्टी के लिए काफी अहम माना जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दिल्ली में पार्टी महासचिवों की दो दिवसीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में BJP के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और यूपी के BJP प्रभारी और पार्टी के उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोविड-19 की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद यह पहली ऐसी बैठक होगी जिसमें सभी नेता स्वयं उपस्थित रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में चुनावी रणनीति के अलावा कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति और इसके मद्देनजर पार्टी द्वारा चलाए जा रहे ‘‘सेवा ही संगठन’’ अभियान की भी समीक्षा की जाएगी।

बी एल संतोष और राधा मोहन सिंह ने लखनऊ में की थी बैठकें
इस बैठक का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है कि पिछले दिनों भाजपा के संगठन महासचिव बी एल संतोष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश का दौरा कर वहां के विधायकों के साथ अलग-अलग बैठक की थी। सिंह उत्तर प्रदेश के प्रभारी भी हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी महासचिवों की बैठक में चुनावी राज्यों के प्रभारियों को भी बुलाया गया है। इस नाते राधा मोहन सिंह के भी बैठक में शामिल होने की संभावना है।

पार्टी महासचिवों की बैठक में यूपी में हाल ही में सम्पन्न हुए पंचायत चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि राधा मोहन सिंह और बी एल संतोष ने अपने दौरे के दौरान पदाधिकारियों और मंत्रियों से पंचाचत चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन पर भी चर्चा की थी। इसको लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने तैयार की है, जिसे पार्टी अध्यक्ष को सौंपा जाएगा।

बैठक के एजेंडे में ये भी शामिल

  • इलेक्शन वाले राज्यों में पार्टी की ओर से सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों को बढ़ाने के लिए कहा जाएगा।
  • कोरोना के समय पार्टी की तरफ से जितने सामाजिक कार्य हुए हैं उनकी भी समीक्षा की जाएगी।
  • सेवा ही संगठन योजना को लॉन्च किया जाएगा।
  • जरूरतमंद लोगों को आर्थिक, सामाजिक मदद दी जाए।

संगठन मंत्रियों को तैयारी के साथ बुलाया गया
बताया जाता है कि नड्‌डा ने सभी संगठन मंत्रियों और राज्यों के प्रभारियों को साफ निर्देश दिया है कि वह अपने-अपने राज्यों से जुड़ी सारी जानकारी के साथ आएं। रणनीति और संगठन के कामकाज की पूरी रिपोर्ट लाने के लिए भी नड्‌डा ने कहा है। जिन राज्यों में BJP की सरकार है वहां के प्रभारियों से सरकार और संगठन के बीच के तालमेल, मंत्रियों और संगठन के नेताओं की रिपोर्ट भी मांगी है।

अगले साल की शुरुआत में जिन राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं उनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के अलावा गोवा और मणिपुर भी शामिल हैं। इनमें पंजाब को छोड़कर सभी राज्यों में भाजपा सत्ता में है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here