Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
लखनऊ में छापेमारी के दौरान जांच करते प्रशासनिक अधिकारी। - Dainik Bhaskar

लखनऊ में छापेमारी के दौरान जांच करते प्रशासनिक अधिकारी।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार तेजी से हो रहा है। कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन ने भी सख्ती अपनाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में बने फन मॉल को कोविड-19 के नियमों के पालन न करने पर सील कर दिया गया। इसके अलावा समिट बिल्डिंग में माय बार और बर्लिंग्टन चौराहा स्थित रे-स्टूडेंट प्रतिष्ठान को भी सील किया गया है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2,600 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। मौजूदा समय में प्रदेश में 9,848 सक्रिय केस हैं।

नोटिस देकर दी गई थी चेतावनी

SDM सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी ने बताया कि गोमतीनगर स्थित फन माल के प्रबंधक को 24 घंटे पहले कोविड-19 के पालन किए जाने के संबंध में नोटिस दी गई थी। इसके बाद फन मॉल मैनेजर ने जवाब देते हुए आश्वासन दिया कि सभी प्रकार के नियमों का पालन करेंगे। आज फिर जब निरीक्षण किया गया तब मॉल के अंदर किसी भी प्रकार की कोविड-19 पालन करते हुए नहीं पाया गया। नियमों का उल्लंघन करने पर मॉल को सील करते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है। इसके अलावा माई बार में भी नियमों के का पालन नहीं हो रहा था, उसे भी सील कर दिया गया है।

सीलिंग की कार्रवाई करते प्रशासनिक अधिकारी।

सीलिंग की कार्रवाई करते प्रशासनिक अधिकारी।

मार्च माह में 7744 रोगी बढ़े

उत्तर प्रदेश में कोरोना के प्रसार की गति 368 गुणा बढ़ गई है। 28 फरवरी को प्रदेश में 2104 संक्रमित थे, जबकि 31 मार्च तक इनकी संख्या 9,848 हो गई है। यानी मार्च माह में 7744 रोगी बढ़े हैं। सर्वाधिक 3138 मरीज लखनऊ में बढ़े हैं।

मॉल के सभी प्रतिष्ठानों पर काम करने वालों को बाहर कर दिया गया।

मॉल के सभी प्रतिष्ठानों पर काम करने वालों को बाहर कर दिया गया।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here