Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानपुर22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कानपुर पहुंचने पर उप मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। - Dainik Bhaskar

कानपुर पहुंचने पर उप मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

  • कानपुर में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा
  • कोरोना पर विजय के लिए महायज्ञ में डाली आहूति

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर उप मुख्यमंत्री पंडित दिनेश शर्मा ने सोमवार को कानपुर में कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव संपन्न होंगे। कोई भी गुंडा या माफिया चुनाव में कानून को तोड़ नहीं पाएगा। अगर कोई कानून तोड़ता हुआ पाया गया तो छोड़ा नहीं जाएगा। सरकार की नजर हर प्रत्याशी पर है। कोई प्रत्याशी शराब के माध्यम से किसी को खरीद नहीं पाएगा। सरकार ने चुनाव को निष्पक्ष तरीके से कराने की तैयारी कर ली है।

शिक्षा में परिवर्तन ही सरकार का लक्ष्य

दिनेश शर्मा चौबेपुर के अमिलिहा स्थित पं. आरके शुक्ला लॉ कॉलेज में शिक्षा नीति विषय पर आयोजित सेमिनार में पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का शिक्षा में परिवर्तन ही लक्ष्य है। वैदिक व राष्ट्रभाषा का प्रभाव पड़े इसके लिए संस्कृत भाषा का पाठ्यक्रम भी बढ़ाया जा रहा है। एनसीईआरटी पाठ्यक्रम शुरू किया गया है। परीक्षाओं की कॉपी में डिकोडिंग की व्यवस्था से काफी बदलाव हुए हैं।

कोरोना पर विजय के लिए डाली आहूति

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने विकास नगर स्थित शकुंतला शक्ति पीठ में आयोजित विश्व कल्याण के लिए 37वें विशाल वैभव लक्ष्मी महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत कथा प्रवचन कार्यक्रम में भी शिरकत की। इस दौरान उन्होंने महायज्ञ में आहूति देकर कोराना आपदा से मुक्ति की कामना की। कहा कि कोविड महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर प्रदेश सरकार चिंतित है। इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है।प्रदेशवासियों को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here