Media Solution Initiative
Published by: पीआर डेस्क
Updated Sun, 30 May 2021 12:04 AM IST

सार

यूपी पुलिस में नौकरी करने की चाहत रखते है तो यह लेख आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। क्योंकि आज हम इस आर्टिकल के जरिए एक अहम जानकारी साझा करने जा रहे हैं।

UP Police SI Exam

UP Police SI Exam

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस में लगभग 12,500 नए सिपाहियों की तैनाती होने वाली है। बता दें कि साल 2018 के अक्टूबर महीने में यूपी पुलिस में 49,568 सिपाही के पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। इनमें 12,500 चयनित उम्मीदवारों का पहले चरण का प्रशिक्षण पूरा हो गया है और अब जल्द ही इन रंगरूटों की पासिंग आउट परेड कराई जाएगी जिसके बाद इनकी अलग-अलग जिलों में तैनाती कर कर दी जाएगी। अगर आप भी यूपी पुलिस में नौकरी करने की चाहत रखते है तो यह लेख आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। क्योंकि आज हम इस आर्टिकल के जरिए एक अहम जानकारी साझा करने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि ऐसे सभी युवा जो यूपी पुलिस में दरोगा बनना चाहते हैं उनके लिए UPPRPB ने यूपी पुलिस में 9534 पदों पर भर्तियां निकाली हैं जिसमें उप-निरीक्षक (SI) हजारों पद शामिल हैं ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी 15 जून तक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  http://uppbpb.gov.in/  पर जाकर अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसके अलावा यदि उम्मीदवार इसकी लिखित परीक्षा से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी पाना चाहते हैं तो अभी इस लिंक  https://www.safalta.com/demo-registration  पर क्लिक करके स्वयं का नि:शुल्क पंजीकरण दर्ज करा सकते हैं।  

एग्जाम की तैयारी कैसे मजबूत बनाएं  

यदि आप भी UPSI भर्ती की लिखित परीक्षा की तैयारी को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको अभी से www.safalta.com  के जरिए चलाए जा रहे खास UPSI बैच को ज्वॉइन कर लेना चाहिए जहां उम्मीदवारों को 220 घंटे से भी ज्यादा समय की लाइव क्लासेस, 100 से अधिक पीडीएफ नोट्स और दिल्ली के एक्सपर्ट फैकल्टी से तैयारी करने का मौका दिया जा रहा है तो देर किस बात की अभी इस लिंक https://www.safalta.com/up-police-si-safalta-batch-2021-batch-2 पर  क्लिक करें और एग्जाम की पक्की तैयारी शुरू करें।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here