[ad_1]

US Open 2020: दो सेट हारने के बाद ज्वेरेव ने वापसी कर जीता सेमीफाइनल, नौ साल बाद दोहराया गया इतिहास

एलेक्जेंडर ज्वेरेव को टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता दी गई है

पांचवीं वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर ज्वेरेव अब दूसरी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम से रविवार को खिताब के लिये खेलेंगे

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 12, 2020, 1:43 PM IST

नई दिल्ली. दो सेट में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने पाब्लो कारेनो बस्टा (Pablo Corona Busta) को हराकर यूएस ओपन (US Open) पुरुष सिंगल्स फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना डोमिनिक थीम (Dominic Theim) से होगा.

जर्मनी के 23 वर्ष के टेनिस स्टार ज्वेरेव पहले दो सेट में बिल्कुल फॉर्म में नहीं दिखे लेकिन समय पर संभलते हुए उन्होंने बस्टा को 3-6, 2 -6, 6-3 , 6-4, 6 -3 से हराया. पांचवीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव अब दूसरी वरीयता प्राप्त थीम से रविवार को खिताब के लिये खेलेंगे. थीम ने उन्हें जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल में हराया था. जीत के बाद ज्वेरेव ने कहा ,‘दो सेट गंवाने के बाद आम तौर पर खिलाड़ी पकड़ छोड़ देते हैं लेकिन मैं मैच में बना रहा. मुकाबले आसान नहीं होते और कई बार सब्र की परीक्षा होती है.’

जोकोविच के अंदाज में ज्वेरेव ने की वापसी
नौ साल पहले रोजर फेडरर के हाथों दो सेट गंवाने के बाद नोवाक जोकोविच ने इसी तरह वापसी की थी. उसके बाद से यह कमाल करने वाले ज्वेरेव पहले खिलाड़ी हैं. वह पिछले दस साल में ग्रैंडस्लैम फाइनल खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी हैं. जोकोविच 2010 में अमेरिकी ओपन फाइनल में पहुंचे , तब वह 23 वर्ष के थे.वहीं ऑस्ट्रिया के 27 वर्षीय थीम ने पिछले साल के उपविजेता दानिल मेदवेदेव को 6 -2, 7-6 , 7-6 से हराया. थीम दो साल पहले फ्रेंच ओपन फाइनल में रफेल नडाल से हारे थे जबकि इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच ने मात दी थी.

विक्टोरिया अजारेंका और नाओमी ओसका के बीच होगा फाइनल
अजारेंका और ओसाका आमने सामने होंगी. ये दोनों खिलाड़ी पूर्व में नंबर एक रह चुकी हैं. अजारेंका इस जीत से अपने विजय अभियान को 11 जीत तक ले गयी है जबकि ओसाका ने भी लगातार दस मैच जीते हैं.

बाबर आजम ने सोशल मीडिया पर शेयर की स्टाइलिश सेल्फी, घड़ी की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

IPL 2020: आईपीएल की शुरुआत से पहले बदले अंदाज में दिखे धोनी, वायरल हो रहा है नया लुक
अजारेंका और ओसाका के बीच वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का फाइनल भी खेला जाना था लेकिन जापानी खिलाड़ी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण खिताबी मुकाबले से हट गयी थी. फ्लाशिंग मीडोज पर 2018 में सेरेना को हराकर खिताब जीतने वाली ओसाका ने फाइनल में पहुंचने के बाद कहा, ‘यह मेरे लिये काफी मायने रखता है. मैं न्यूयार्क को अपना दूसरा घर जैसा मानती हूं.’



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here