[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Deoria Sadar Seat, BJP Clash Update; Janmejaya Singh Son Pintu Singh Rebelled Against Party And Filed Nomination Papers

देवरिया27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देवरिया में सदर सीट से नामांकन कराने जाते पूर्व विधायक जन्मेजय सिंह के पुत्र अजय सिंह।

  • अगस्त माह में हार्ट अटैक से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी सीट
  • भाजपा ने यहां सत्य प्रकाश त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया, अन्य पार्टियों ने भी ब्राह्मण उम्मीदवार ही उतारे

उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर अगले माह विधानसभा उप चुनाव होना है। इसको लेकर सभी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं। लेकिन देवरिया जिले की सदर सीट पर पूर्व भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह के बेटे अजय कुमार उर्फ पिंटू सिंह ने पार्टी से बगावत कर दी है। शुक्रवार को उन्होंने अपने पिता की बड़ी फोटो गाड़ी के आगे लगाकर जुलूस निकाला और कहा कि मैं अपने पिता के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। इसके बाद उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। यहां भाजपा ने डॉक्टर सत्यप्रकाश मणि को अपना कैंडिडेट बनाया है। यह सीट अगस्त माह में जन्मेजय सिंह की मौत के बाद खाली हुई थी।

अजय कुमार ने कहा कि जनता ने मेरे पिता को 2022 तक के लिए चुना था, मगर पार्टी ने उनके साथ विश्वासघात किया। जिले के कुछ बड़े नेताओं पर टिकट कटवाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने ने कहा कि अपने पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए मैं हर हाल में चुनाव लड़ूंगा। फैसला जनता के ऊपर है कि वह मेरा अधिकार देती है या नहीं। बता दें कि उपचुनाव में पिंटू का टिकट लगभग तय माना जा रहा था, मगर भाजपा ने डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी को यहां से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। उसके बाद से ही विधायक के पुत्र पिंटू ने बागी तेवर अख्तियार कर लिया है।

सदर सीट पर सभी पार्टियों के उम्मीदवार ब्राह्मण
देवरिया सदर सीट पर सभी प्रमुख पार्टियों ने ब्राह्मण उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। भाजपा ने जहां सत्यप्रकाश को टिकट दिया है, वहीं सपा ने ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, बसपा ने अभय नाथ त्रिपाठी और कांग्रेस मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here