Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमेठी7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
यूपी के अमेठी में एक प्रधान ने प्रतिबंध के बावजूद जुलूस निकाला। - Dainik Bhaskar

यूपी के अमेठी में एक प्रधान ने प्रतिबंध के बावजूद जुलूस निकाला।

उत्तर प्रदेश की अमेठी में पुलिस ने विजय जुलूस में देश विरोधी गाना बजाने के आरोप में शुक्रवार को ग्राम प्रधान समेत 6 लोगाें को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से तीन बाइक भी बरामद की हैं। इससे पहले गुरुवार को रामगंज थाने में ग्राम प्रधान इमरान खान समेत कई के विरुद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ था।

जीत के नशे में बजाए देश विरोधी गाने

तीन दिन पहले नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान इमरान खान पर जीत का नशा ऐसे सवार हुआ कि उसने जुलूस निकालकर आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की। कोर्ट और चुनाव आयोग के निर्देश के बाद विजय जुलूस निकालना ये ही गलत था, लेकिन इससे आगे बढ़कर जुलूस में जो गाना बज रहा था वो ये कि “नया पाकिस्तान आया, इमरान आया।” वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही पुलिस ने इसका संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज किया था।

शासन के आदेश को दरकिनार कर निकाला जुलूस

जानकारी के अनुसार, रामगंज थाना अंतर्गत मंगरा गांव के नव निर्वाचित प्रधान इमरान खान ने निर्वाचन आयोग, माननीय उच्च न्यायालय और शासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए विजय जुलूस निकाला था। इसमें दर्जनों बाइक व फोर व्हीलर शामिल थी। गांव की गलियों और पूरवो से गुजरे जुलूस में ‘नया पाकिस्तान आया, इमरान आया’ गाना चलता रहा। इस इससे दूसरे सम्प्रदाय के लोगों के साथ ही ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। जुलूस का वीडियो उच्च अधिकारियों के पास पहुंचा तो रामगंज पुलिस हरकत में आई। एसपी दिनेश सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। रामगंज के एसओ मनोज कुमार को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, एसओ ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जुलूस निकालने वाले प्रधान इमरान के घर व गांव में दबिश दी और रामगंज कोतवाली क्षेत्र के मंगरा तिराहे के पास से प्रधान समेत उसके समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here