कांग्रेस-बीजेपी के बीच 'मुहावरा वार', राहुल गांधी की 'गुगली' पर प्रकाश जावडेकर ने यूं लगाया 'जवाबी शॉट'

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए मुहावरों का प्रयोग किया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Assembly elections 2021: पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के पहले देश की दो प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी के बीच ‘बयानवार’ तेजी पकड़ता जा रहा है. दोनों ही पक्षों के नेता चुटीले वार करते हुए एक-दूसरे पर ‘बढ़त बनाने’ की कोशिश कर रहे हैं. सोशल मीडिया के इस दौर में दूसरे पक्ष पर आरोप तो लगाए ही जा रहे हैं, कहावतों और मुहावरों के जरिये भी उन पर हमला बोला जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के बीच इस ‘ट्वीट वार’ या दूसरे शब्‍दों में कहें तो ‘मुहावरे वार’ का देश की जनता और राजनीतिक विश्‍लेषक ने हाल ही में खूब मजा लिया.

यह भी पढ़ें

तमिलनाडु BJP ने राहुल गांधी पर लगाया चुनाव आचार संहिता उल्‍लंघन का आरोप

राहुल गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ ‘उंगलियों पर नचाना’, ‘भीगी बिल्‍ली बनना’ और ‘खिसियानी बिल्‍ली खंबा नोचे’ जैसे मुहावरों का उपयोग किया. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने इसका जवाब देने में देर नहीं लगाई. उन्‍होंने राहुल के ट्वीट का रोचक अंदाज में जवाब देते हुए ‘सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को’ और ‘उंगली पर गिने जा सकना’ जैसे मुहावरों का प्रयोग किया.

राहुल गांधी ने कसकर पकड़ा लड़के का हाथ, फिर लगाया ऐसा दांव, दर्द के मारे नीचे बैठ गया स्टूडेंट

पहले बात राहुल गांधी की. अपने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार पर लगातार प्रहार करते आ रहे राहुल ने गुरुवार को ट्वीट किया, कुछ मुहावरे: उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है, भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया. खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है.’ जवाब देने की बारी अब बीजेपी की थी जिसकी ओर से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मोर्चा संभाला. जावडेकर ने अपने ट्वीट में लिखा, श्रीमान राहुल गांधी, इन मुहावरों को भी याद करिए. 1. सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को- आपातकाल में मीडिया की आज़ादी पर अंकुश लगाने वाली कांग्रेस का #Mediafreedom पे ज्ञान देना. 2. ऊँगली पर गिने जा सकना -कांग्रेस की मौजूदा स्थिति और चुनाव में स्थिति.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here