तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसे लेकर सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, जिसमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं. मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ूगीं, भवानीपुर सीट छोड़ रही हूं.

यह भी पढ़ें

नंदीग्राम में ममता बनर्जी vs शुभेंदु अधिकारी, बीजेपी कर रही महामंथन

ममता ने उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि मुझे लोगों का आशीर्वाद चाहिए. मुझ पर विश्वास रखें. सिर्फ तृणमूल कांग्रेस की बंगाल के विकास के लिए काम कर सकती है, ताकि बंगाल देश के टॉप स्टेट बने. पिछले 10 सालों में हमने बहुत मेहनत की  है. कोरोना और अम्फान तूफान जैसी विपदाओं से पार पाया है. हमने अच्छा काम किया है.

नंदीग्राम : पश्चिम बंगाल चुनाव का नया ‘कुरुक्षेत्र’ और ‘हिन्दू लैब’, ममता vs शुभेंदु अधिकारी की संभावना

ममता ने आगे कहा कि हमने कला, खेल, मीडिया और संस्कृति के क्षेत्रों से प्रतिष्ठित हस्तियों को टिकट दिए है. तृणमूल कांग्रेस के 23-24 मौजूदा विधायकों को उम्र और अन्य कारणों से इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है.

ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने का दावा किया और इसे सबसे आसान चुनाव करार दिया. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद हम विधान परिषद का गठन कराएंगे ताकि वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को समायोजित किया जा सके. हम हर किसी को विशेष रूप से 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को समायोजित नहीं कर सकते थे. उन्होंने कहा कि मैं नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ूंगी, जबकि शोभनदेव चट्टोपाध्याय भवानीपुर सीट से चुनाव लडेंगे. बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती दी कि वे जितना चाहें केंद्रीय बल तैनात करें, लेकिन जीत तृणमूल कांग्रेस की ही होगी. (इनपुट्स भाषा से भी)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here