[ad_1]

WTC फाइनल मैच में अजिंक्य रहाणे ने भारत की पहली पारी में 49 रन बनाए जबकि जेमिसन ने पांच विकेट झटके. (AP)

WTC फाइनल मैच में अजिंक्य रहाणे ने भारत की पहली पारी में 49 रन बनाए जबकि जेमिसन ने पांच विकेट झटके. (AP)

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के ऐतिहासिक खिताबी मुकाबले (WTC Final) की अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने सर्वाधिक 49 रन बनाए जबकि कीवी पेसर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने पांच विकेट झटके.

साउथैंप्टन. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में तीसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की पहली पारी 217 रन पर सिमट गई. टीम इंडिया के लिए उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 49 रन की पारी खेली जबकि कीवी पेसर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने पांच विकेट झटके.

पहला दिन बारिश से धुलने के बाद दूसरे दिन इस मैच की शुरुआत हुई और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. दूसरे दिन भी केवल 64.4 ओवर का ही खेल हो पाया, तब भारत ने 3 विकेट पर 146 रन बनाए थे. तीसरे दिन भारत ने इस स्कोर से आगे खेलना शुरू किया लेकिन विराट कोहली 44 के निजी स्कोर पर ही पैवेलियन लौट गए. उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मोर्चा संभाला और 117 गेंदों पर 49 रन का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके लगाए.

विराट और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 61 रन जोड़े. विराट के आउट होने के बाद रहाणे ने संयमित अंदाज में अपनी पारी को आगे बढ़ाया लेकिन कीवी गेंदबाजों ने उन्हें हाथ खोलने का ज्यादा मौका नहीं दिया. रहाणे के अलावा ओपनर रोहित शर्मा ने 34 और शुभमन गिल ने 28 रन की पारी खेली. अश्विन ने 22 और अंतिम विकेट के तौर पर पैवेलियन लौटने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 15 रन बनाए.

इसे भी पढ़ें, भारतीय क्रिकेट में 20 जून की तारीख है खास, तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया और तीनों कप्तान बनेलंबे कद के पेसर काइल जेमिसन ने दमदार अंदाज में गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर 5 विकेट झटके. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए. 26 साल के जेमिसन का यह 8वां ही टेस्ट मैच है. वह पांच बार पांच विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं और अब तक अपने करियर में उन्होंने कुल 44 विकेट झटके हैं. उनके अलावा पेसर ट्रेंट बोल्ट और नील वैग्नर को 2-2 विकेट मिले. टिम साउदी ने भी एक विकेट लिया.







[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here